Air Conditioner In Monsoon: मानसून में AC चलाने के लिए ये मोड है बेस्ट

Views

 




Air Conditioner In Monsoon: दिल्ली-NCR समेत देश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है और ऐसे में तापमान में गिरावट दर्ज की है, लेकिन कई लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। उमस से राहत पाने का एक तरीका Air Conditioner है. यह ना सिर्फ अच्छी कूलिंग देता है, बल्कि उमस से भी राहत देता है। लेकिन कई बार ज्यादा ठंडक का सामना करना पड़ता है।

ज्यादा ठंडक होती है नुकसान दायक

ज्यादा ठंडी जगह में सोने की वजह से आपको कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जो लॉन्ग टर्म के बाद सामने आती हैं और इसमें घुटनों का दर्द भी शामिल है।

इस मोड को चुनें

ऐसे मौसम के लिए ज्यादातर कंपनियां Rain Mode/Monsoon/ Dry Mode पर रहती है, बता दें कि यह मोड कमरे को उमस से दूर रखता है।

AC में खास मोड मौजूद

AC बनाने वाली कुछ कंपनियां खास टेक्नोलॉजी इनबिल्ट करती हैं और इससे मानसून मोड में यूजर्स को कंफर्ट मिलता है, इसके अलावा साथ ही ओवर कूलिंग से बचाता है।

सेव होगी बिजली

मानसून मोड पर AC चलाने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि इससे पावर सेविंग में भी मदद मिलती है और ये बात हम नहीं कह रहे कई कंपनियां इस बात का दावा करती है।

कितने पर चलाएं AC

मानसून के मौसम में AC को 25–30 डिग्री सेल्सियस पर चलाना चाहिए इससे सबसे बड़ा बेनिफिट ये मिलता है कि आपको कूलिंग और पावर सेविंग दोनों का बेनिफिट दिया जाता है।

रखना होगा ध्यान

मानसून के दौरान तेज हवाएं और आंधी आती रहती है और अगर आपके यहां ऐसा कुछ होताहै, तो अपनी AC को स्विच ऑफ कर दें। मानसून के दौरान AC चलाने पर वह अधिक पानी बनता  है और ज्यादा पानी बाहर निकलने लगता है। ऐसे में आप इस पानी को स्टोर कर सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2