G7 Summit से पहले इटली की संसद में चले लात-घूसे, बिल को लेकर हुआ विवाद

Views

 


इंटरनेशनल न्यूज़। इटालियन संसद में  एक बिल को लेकर सांसद आपस में भिड़ गए, जिसका वीडियो इंटरनेट पर खूब शेयर वायरल हो रहा है। यह घटना तब हुई जब इटली ने पुगलिया में वार्षिक ग्रुप ऑफ सेवन (जी7) शिखर सम्मेलन के लिए विश्व नेताओं की मेजबानी शुरू की।

विभिन्न मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, विधेयक में कुछ क्षेत्रों को और अधिक स्वायत्तता देने की मांग की गई है। इस बीच, प्रस्ताव के विरोधियों ने दावा किया कि यह देश में उत्तर-दक्षिण विभाजन को और बढ़ा देगा और गरीब दक्षिण में और अधिक कठिनाई लाएगा। वीडियो में विपक्षी पार्टी के सदस्य लियोनार्डो डोनो को मंत्री रॉबर्टो काल्डेरोली को इतालवी झंडा देने का प्रयास करते हुए दिखाया गया है।

जैसे ही डोनो पास आते है, काल्डेरोली तिरंगे झंडे को अस्वीकार कर देते है और पीछे हट जाते है। कुछ ही सेकंड में, निचले सदन के अन्य लोग भी ग्रुप में शामिल हो जाते है और एक-दूसरे को धक्का देते हैं और भीड़ पर मुक्के बरसाते हैं।

वीडियो वायरल होने के कुछ घंटों बाद, विदेश मंत्री एंटोनियो ताज़ानी ने घटना पर खेद व्यक्त करते हुए कहा, उनके पास “शब्द नहीं” हैं। उन्होंने कहा, “हमें राजनीतिक समस्याओं के समाधान के लिए घूंसा नहीं, बल्कि एक और उदाहरण स्थापित करने की जरूरत है।”

गुरुवार से शनिवार तक चलने वाले G7 शिखर सम्मेलन के दौरान, इटली यूरोपीय संघ और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन सहित छह अन्य देशों के नेताओं का स्वागत कर रहा है।

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2