शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने दिया एफआईआर दर्ज करने का आदेश

Views


 मुंबई। शिल्पा शेट्टी अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खयों में रहती हैं। पिछले कुछ समय में कई विवादों से भी उनका नाम जुड़ा है। अब उन्हें लेकर एक नई खबर सामने आ रही है।दरअसल, अभिनेत्री और उनके पति राज कुंद्रा पर एक सर्राफा व्यापारी ने धोखाधड़ी के आरोप लगाए थे, जिसके चलते अब कोर्ट ने दोनों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।हालांकि, इस मामले में अभी शिल्पा या राज की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

कोर्ट में दायर धोखाधड़ी के मामले में प्रथम दृष्ट्या संज्ञेय अपराध बनता है। कोर्ट ने मामले में कहा है कि शिल्पा और उनके पति राज के खिलाफ एक सर्राफा व्यापारी द्वारा कोर्ट में दायर धोखाधड़ी के मामले में प्राथमिक रूप से देखकर लगता है कि यह मामला सही है।कोर्ट ने कहा कि अगर आरोपियों द्वारा कोई संज्ञेय अपराध किया गया है तो पुलिस दोनों के खिलाफ जरूरी कार्रवाई कर सकती है।

इस पूरे मामले में मुंबई सेशंस कोर्ट के जज एनपी मेहता ने सर्राफा व्यापारी पृथ्वीराज सरेमल कोठारी की शिकायत में लगाए गए आरोपों की जांच करने के लिए बीकेसी को निर्देश दिया है।कोर्ट ने कहा कि अगर आरोपियों द्वारा ऐसा कोई भी गंभीर अपराध किया गया है तो पुलिस उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता और महाराष्ट्र जमाकर्ताओं के हितों के संरक्षण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर सकती है।

सर्राफा कारोबारी कोठारी ने बताया था कि शिल्पा-राज ने 2014 में एक स्कीम शुरू की थी, जिसके तहत निवेश करने वाले को आवेदन करते समय रियायती दर पर सोना दिया जाना था और उसे मैच्योरिटी तारीख पर तय मात्रा में सोना उपलब्ध कराने की बात कही गई थी।दलील में कहा गया कि दंपत्ति और कंपनी के निदेशकों ने छल और धोखाधड़ी के इरादे से कारोबारी द्वारा निवेश की गई केवल मूल राशि वापस करने का फैसला किया है।

शिल्पा और राज पर भरोसा करके सर्राफा व्यापारी कोठारी ने स्कीम में 90 लाख रुपये निवेश किए थे, जिसके बाद 5 साल पूरे होने पर उन्हें 5,000 ग्राम 24 कैरेट सोना देने का वादा भी किया था, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।उन्होंने बताया था कि बाजार में कीमत कुछ भी हो, उनको सोना दिया जाएगा, लेकिन जब 5 साल पूरे होने पर शिल्पा और राज अपना वादा नहीं पूरा कर पाए, तब कारोबारी ने इनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

 

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2