कोरबा पुलिस के द्वारा सड़क दुर्घटना में कमी लाने हेतु सजग कोरबा के तहत जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है

Views



➡करतला, मोरगा, श्यांग और लेमरु पुलिस के द्वारा गाँव में जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों का बैठक लिया गया


             पुलिस अधीक्षक महोदय कोरबा  सिद्धार्थ तिवारी के दिशा निर्देशन में जनप्रतिनिधि एवं किसानों का बैठक लिया जाए सजग कोरबा के तहत उन्हें जागरूक किया जाए। 


थाना/चौकी प्रभारीगण उनके थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव में रहने वाले ग्रामीण, कृषक, मितानिन एवं जनप्रतिनिधियों का बैठक बुलाया जा रहा है। इसी क्रम में थाना करतला, चौकी मोरगा, श्यांग एवं लेमरू के द्वारा ग्राम पीढ़िया, बटमार, क़ेतमा, चिर्रा एवं लेमरु में जन प्रतिनिधि और ग्रामीणों का बैठक लिया गया।


सड़क दुर्घटनाओं की संख्या अधिक होने की बात बताते हुए लोगो को शराब पीकर गाड़ी नहीं चलाने एवं यातायात नियमों का पालन करने को कहाँ गया। हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग करने एवं मालवाहक गाड़ियों में सवारी नहीं बैठाने के संबंध में भी बताया गया। वहाँ उपस्थित लोगो को डायल 112 एवं हाईवे में आपातकालीन डायल 1033  के बारे में जानकारी दिया गया।


बैठक में नवीन क़ानून के बारे में जागरूक किया गया कि ये 1 जुलाई से लागू होने वाले है। बैठक में उपस्थित लोगो को अभी के मौसम के बारे में बताया गया जिसमें बरसात के समय गाज गिरने से, जहरीले सांप बिच्छू के डसने, बारिश में उप नदी नाले में बहने, गंदे पानी के उपयोग करने एवं बरसाती बीमारियों से बचने के उपाय एवं त्रिकोण के बारे में बताया गया।


              इसके अतिरिक्त उपस्थित लोगो को साइबर अपराध होने पर नजदीकी थाने या साइबर हेल्पलाइन नंबर 1930 में तुरंत फोन कर अपनी शिकायत दर्ज कारवाना है  ATM संबंधी ठगी के संबंध में ग्रामीणों को जागरूक किया गया, सेक्स्टॉर्शन,एवं महिला संबंधी अपराध की जानकारी दिया गया।


0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2