आईडी एक्ट लागू किए जानें से खुश श्रमिकों ने श्रम मंत्री का जताया आभार

Views


0 बालको मे बीएमएस के सम्मेलन में शामिल हुए श्रम मंत्री लखन लाल देवांगन


कोरबा। बालको के सेक्टर 3 में बालको कर्मचारी संघ संबद्ध भारतीय मजदूर संघ के सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि के रुप में श्रम मंत्री  लखन लाल देवांगन और भाजपा की कोरबा लोकसभा से प्रत्याशी सरोज पांडेय शामिल हुए।

  इस अवसर पर श्रमिको ने श्रम मंत्री  देवांगन का आईडी एक्ट लागू किए जाने की वजह से आभार और धन्यवाद प्रकट किया। श्रम मंत्री  लखन लाल देवांगन ने 1 मई विश्व श्रमिक दिवस के अवसर पर श्रमिक भाई बहनों को शुभकामनाए दी है। इस अवसर पर उन्होंने कहा की ‘विश्व श्रमिक दिवस’ के अवसर पर भारत की प्रगति और खुशहाली में अद्वितीय भूमिका निभाने वाले सभी श्रम योगियों को सलाम करता हूं. ‘श्रमेव जयते’ के मंत्र के साथ मोदी सरकार अपने कठिन परिश्रम और संकल्प से भारत को विश्व में अग्रणी बनाने वाले श्रमिकों के कल्याण के लिए निरंतर कटिबद्ध है। यह दिवस हमारे करोड़ों मजदूर भाई-बहनों की मेहनत और लगन के सम्मान के लिए समर्पित है. वे एक बेहतर और समृद्ध भारत की नींव तैयार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री जी की “सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास” के प्रति कटिबद्धता  को आगे ले जाते हुए भाजपा सरकार ने श्रमिक भाइयों के कल्याण हेतु प्रधानमंत्री श्रम-योगी मानधन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना लागू की हैं। प्रदेश की विष्णुदेव सरकार श्रमिक और उनके परिवार के स्वास्थ्य, शिक्षा के साथ –साथ उनको बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदेश सरकार ने सिर्फ तीन महीनों में ही मुख्यमंत्री श्रमिक पेंशन योजना की शुरुआत की है, आने वाले दिनों में और भी श्रम कल्याण योजनाएं शुरु की जाएगी। इस अवसर पर भाजपा के जिला उपाध्यक्ष प्रफुल्ल तिवारी, पूर्व महामंत्री नवीन पटेल, नेता प्रतिपक्ष हितानन्द अग्रवाल, बालको मंडल अध्यक्ष शिव बालक तोमर, बीएमएस के राष्ट्रीय मंत्री राधेश्याम जायसवाल, पार्षद लुक्की चौहान समेत अधिक संख्या में श्रमिक बैठक में शामिल हुए।


0 भाजपा में हुए शामिल 

  बालको के सेक्टर 4 में आयोजित बैठक में विभिन्न श्रमिक संगठन के मजदूरों को भाजपा में मंत्री श्री देवांगन ने प्रवेश कराया। शामिल होने वाले मे अशोक पटेल, सुदामा साहू, देवराज, लाला प्रजापति, रिशी पटेल, पुखराज सिन्हा, होरीलाल, चंद्रशेखर, कृपाल, प्रशांत कौशिक, चिंताराम, संदीप, अजय समेत अन्य शामिल हुए।


0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2