CG BIG NEWS : बिरनपुर हत्याकांड की जांच करेगी सीबीआई...सीएम विष्णुदेव साय ने दी यह प्रतिक्रिया

Views

 


बेमेतरा :- छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद तमाम चर्चित मामलों की जांच सीबीआई करने जा रही है। लगभग एक साल पूर्व छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में हुए भुवनेश्वर साहू हत्याकांड की जांच सीबीआई करेगी। राज्य के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर यह जानकारी साझा की है।

सीएम विष्णुदेव साय ने लिखा कि अब बिरनपुर हत्याकांड की जांच करेगी सीबीआई।हमारी सरकार के कैबिनेट के निर्णय और सहमति के आधार पर भारत सरकार ने अधिसूचना भी जारी कर दी है। स्व. भुनेश्वर साहू के परिवार को अवश्य मिलेगा न्याय।

इसी के साथ ही बिरनपुर गांव के ही दो और लोगों की हत्या के प्रकरण की जांच भी सीबीआई करेगी। भारत सरकार के कार्मिक और शिकायत मंत्रालय ने इस प्रकरण की सीबीआई जांच को लेकर अधिसूचना जारी कर दी है।इससे पूर्व छत्तीसगढ़ राज्य सेवा परीक्षा 2021 की भर्ती प्रक्रिया में हुई कथित अनियमितता की जांच भी सीबीआई को सौंपी जा चुकी है।

ज्ञात हो कि 08 अप्रैल 2023 को छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा क्षेत्र में आने वाले बिरनपुर गांव में बच्चों के मध्य हुए विवाद देखते ही देखते दो गुटों के बीच हिंसक झड़प में बदल हो गई थी। इस घटना में युवक भुवनेश्वर साहू की हत्या कर दी गई थी। मामला गर्माने के बाद विश्व हिन्दू परिषद ने 10 अप्रैल को छत्तीसगढ़ बंद का आव्हान किया, जो बेहद सफल रहा था।

इस घटना के ठीक तीन दिन के बाद बाद 11 अप्रैल को बिरनपुर गांव के ही 2 अन्य लोगों के शव बिरनपुर खार में बरामद हुए थे। इस मामले में जमकर सियासत हुई थी। भाजपा ने मृतक भुवनेश्वर साहू के पिता ईश्वर साहू को साजा विधानसभा से टिकट देकर चुनाव लड़वाया। सहानुभूति की लहर के बीच ईश्वर साहू चुनाव जीतकर विधायक बन चुके हैं।

0/Post a Comment/Comments