अपने साहस और आत्मविश्वास से महिलाएं हर क्षेत्र में कामयाब :डॉ. चंदानी

Views


0 जुझारू 26 महिलाओं का हुआ सम्मान 


कोरबा। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कोसाबाड़ी स्थित न्यू कोरबा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में आयोजन कर महिलाओं का सम्मान किया गया।

 कार्यक्रम में एनकेएच ग्रुप के डायरेक्टर डॉ. एस.चंदानी ने कहा कि नारी अपने सशक्तिकरण की दिशा में आगे बढ़ चुकी है। नारी में अपरिमित शक्ति और क्षमताएं विद्यमान है। आज नारी अपने साहस के बल पर पूरे आत्म विश्वास के साथ हर क्षेत्र में कामयाबी का परचम लहरा रही है। एडीसी ग्रुप की डायरेक्टर डॉ. वंदना चंदानी  ने कहा कि नई सदी की नारी के पास कामयाबी के उच्चतम शिखर को छूने की अपार क्षमता है। समाज में स्त्री व  पुरुष में समानता होगी तभी उस समाज, देश व राष्ट्र का विकास होगा। स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. ज्योति श्रीवास्तव ने कहा कि जहां नारी का सम्मान होता है वहां देवता निवास करते हैं,यह हम बचपन से सीखते-सिखाते आ रहे हैं।  महिलाएं हर क्षेत्र में पुरूषों के साथ कंधा से कंधा मिलाकर काम कर रही हैं। 

अन्य सभी चिकित्सकों ने महिला दिवस पर अपने-अपने विचार व्यक्त किए। तत्पश्चात सभी उपस्थित डॉक्टरों व महिला स्टाफ़ ने मिलकर केक काटा और एक-दूसरे को महिला दिवस की शुभकामनाएं दी। अस्पताल प्रबंधन ने सभी महिला स्टाफ़ व भर्ती मरीजों को गुलाब देकर उनका सम्मान  किया। इस मौके पर सर्वश्रेष्ठ महिलाओं को महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने व जीवन में संघर्ष कर जिंदगी को अलग दिशा में बदलने पर पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। 


0 मुश्किलों से हार नहीं मानी,डटकर मुकाबला किया


कई लोग मामूली सी कठिनाई आने पर जिंदगी से घबराकर हार मान लेते हैं, लेकिन ऐसी ही कुछ महिलाएं जो एनकेएच हॉस्पिटल में अपनी सेवाएं दे रही हैं, जिन्होंने परिस्थितियों से डटकर मुकाबला किया और अपनी जिंदगी की अलग-अलग राह चुनी। कुछ ने तो माता-पिता के लिए बेटी होकर बेटे की भी भूमिका निभाई, किसी ने मां-बाप दोनो बन कर अपने बच्चों को पढ़ाया लिखाया और  काबिल बनाया। अस्पताल में काम करके इन महिलाओं ने अपने परिवार को न सिर्फ दो वक्त की रोटी दी बल्कि पूरी हिम्मत से जिंदगी को अलग दिशा भी दी व ये सभी नारी शक्ति का सशक्त उदाहरण हैं। ऐसी सभी 26 महिलाओं संतोषी ध्रुव, रुक्मणि केवट, मालती देवी महंत, पुष्पा चौहान, श्रीदेवी, रामेश्वरी शर्मा, सरिता पेंडो, सुखमनी यादव, मीना कश्यप, लक्ष्मीन मानिकपुरी, शीला महंत, रजनी चौहान, अलफुंसा तिग्गा, फूल बाई, प्रीतम देवी, धर्मेंद्र चेला, दीप्ति महंत, रोसेलिया तिर्की, मरियम एक्का, शकुंतला केरकेट्टा, स्वाति सूर्यवंशी, पिंकी सोनी, सुनीता प्रधान, सेवंती सिंह, मंजुलता कर्ष, मंजू साहू को अस्पताल सभी महिला डॉक्टर्स व सीनियर स्टाफ्स सहित सभी डॉक्टरों ने स्मृति चिन्ह भेंटकर उनका सम्मान किया। कार्यक्रम में 150 से ज्यादा महिला स्टाफ उपस्थित थे। कार्यक्रम के अंत में सीनियर डॉक्टर्स ने सभी महिला डॉक्टरों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया। अस्पताल प्रबंधन की ओर से राजेश चंदानी ने सभी का आभार व्यक्त किया।


0/Post a Comment/Comments