राहुल गांधी ने बताया क्यों जरूरी है जाति जनगणनाः पूर्व CM भूपेश बोले- भाजपा तो आरक्षण के ख़िलाफ़ है…

Views

 


रायपुर। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा परसो छत्तीसगढ़ में प्रवेश करने वाली है। न्याय यात्रा के दौरान वे क्षेत्र में आम जनता से मिल रहे है और उनसे मिलकर उनकी समस्याओं को जानने की कोशिश कर रहे है।

न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी जनसभा को संबोधित कर रहे है और केंद्र व भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए नाकामियों को गिना रहे है। आरक्षण पर 50 प्रतिशत की लिमिट को हटाने और जाति जनगणना को लेकर राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है। साथ ही उन्होंने ‘INDIA’ गठबंधन की सरकार बनने पर जाति जनगणना कराने की गारंटी दी है।

राहुल गांधी ने कहा कि, हम पिछड़े वर्गों को उनका आरक्षण और हक दिला कर रहेंगे। देश के विकास में आदिवासी, ओबीसी और पिछड़े वर्ग के लोगों का हाथ है। हर सेक्टर में उनका सहयोग है। भाजपा के लोग उनको उनका हक नहीं दिलाना चाहते। मैंने देखा है एक आदिवासी 200 किलो कोयले को साइकिल में ढोकर 50 किलोमीटर तक लेकर जा रहा था। भाजपा के लोग बंगले में रहकर इन वर्ग के लोगों का हक और अधिकार छीन रहे है। आदिवासियों, ओबीसी और पिछड़े वर्ग के लोगों को उनके अधिकार दिलाने के लिए जाति जनगणना जरूरी है।

पूर्व CM ने कहा- भाजपा ने रुकवा दिया था आरक्षण विधेयक

राहुल गांधी का वीडियो शेयर कर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक्स पर एक पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि, केंद्र में ‘INDIA’ की सरकार बनने पर ही आरक्षण पर 50% की लिमिट ख़त्म हो सकेगी। क्योंकि भाजपा तो पिछड़े वर्गों को आरक्षण देने के ख़िलाफ़ है। हमने छत्तीसगढ़ में ज़्यादा आरक्षण देने का प्रयास किया तो भाजपा ने उस विधेयक को राजभवन में ही रुकवा दिया।

 

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2