आईपीएस अमरेश मिश्रा के नाम से अपराधियों में खौफ, बनाये गए रायपुर आईजी, जानिए उनके बारे में

Views

 


रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने रविवार देर रात पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल किया है। सरकार ने एक साथ 46 आईपीएस अफसरों को नई पदस्थापना दी है। इसके चलते कई जिलों के एसपी और आईजी रेंज बदल गए हैं।

नई पदस्थापना सूची अनुसार, आईपीएस अमरेश मिश्रा को रायपुर रेंज का आईजी बनाया गया है। आईपीएस मिश्रा पिछले हफ्ते ही केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे हैं। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटने के पहले ही उन्हें राज्य में बड़ी जिम्मेदारी मिलने की चर्चा थी, जो सही साबित हुई है। 

आईपीएस अमरेश मिश्रा एनआईए में डीआईजी थे। 2005 बैच के आईपीएस अमरेश मिश्रा तेज तर्रार व स्वच्छ छवि के पुलिस अधिकारी हैं। उनके नाम से माफिया और अपराधियों के बीच खौफ भी नजर आता है। वे प्रदेश के अलग-अलग जिलों में एसपी रहे हैं। वे रायपुर, दुर्ग, नारायणपुर, दंतेवाड़ा और कोरबा जिले में एसपी रहे।

बता दें कि आईपीएस अमरेश मिश्रा बिहार के रहने वाले हैं। उन्होंने बक्सर में स्कूली शिक्षा हासिल की है। इसके बाद उन्होंने आईआईटी धनबाद से 2003 में पैट्रोलियम टेक्नोलॉजी में बीटेक की डिग्री ली। इसके बाद उन्होंने सिविल सर्विस को करियर के रूप में चुना। पहले ही प्रयास में ही उन्होंने यूपीएससी क्लियर किया और आईपीएस बने। उन्हें आईपीएस में 2005 बैच मिला। आईपीएस मिश्रा प्रदेश में तैनाती के दौरान 2019 में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चले गए। एनआईए में उन्हें एसपी बनाया गया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएस मिश्रा एनआईए में प्रतिनियुक्ति के दौरान ही हायर एजुकेशन के लिए लंदन के ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी गए थे। उसके बाद फिर हार्वर्ड यूनिवर्सिटी गए। उन्होंने पब्लिक पालिसी तथा एडमिनिस्ट्रेशन का कोर्स किया हैं।

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2