WhatsApp में आ रहे 4 नए धांसू फीचर्स, एक फोन में चलेंगे दो वॉट्सऐप, प्रोफाइल में मिलेगा बड़ा अपडेट

Views

 


इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए सबसे ज्यादा वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जाता है। आज जिसके पास भी स्मार्टफोन है वह वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर रहा है। वॉट्सऐप चैटिंग, कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग की बेहतरीन सुविधा देता है। कंपनी अपने करोड़ों यूजर्स के लिए समय समय पर नए नए अपडेट्स और फीचर्स लाती रहती है ताकि उनका एक्सपीरियंस बेहतर हो सके। WhatsApp पर यूजर्स को बहुत ही जल्द 5 कमाल के फीचर्स मिलने वाले हैं।

वॉट्सऐप यूजर्स की प्राइवेसी और सेफ्टी के लिए नए नए फीचर्स लाती है। वॉट्सऐप पर आने वाले नए फीचर्स की जानकारी पॉपुलर वेबसाइट वाबेटाइंफो ने दी है। वॉट्सऐप यूजर्स को बहुत जल्द मल्टी अकाउंट लॉगिन का फीचर मिलेगा। इसी के साथ यूजर्स आने वाले समय में बिना मोबाइल नंबर के भी वॉट्सऐप को लॉगिन कर पाएंगे। आइए आपको वॉट्सऐप के अपकमिंग टॉप 5 फीचर्स के बारे में डिटेल से जानकारी देते हैं।

एक फोन में दो नंबर से क्रिएट होंगे अकाउंट  

वॉट्सऐप अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाने जा रहा है जिसमें आप एक ही फोन में दो अकाउंट क्रिएट कर सकेंगे। मतलब अगर आपके फोन में दो सिम पड़ें हैं तो अब आप दोनों सिम से एक साथ रियल ऐप्लिकेशन के साथ अकाउंट क्रिएट कर पाएंगे। मेटा ने अपने ब्लॉगपोस्ट में इस फीचर की जानकारी दी थी।

जल्द मिलेगा ई-मेल वेरिफिकेशन फीचर

वॉट्सऐप यूजर्स को बहुत जल्द ईमेल वेरिफिकेशन का फीचर मिलने वाला है। इसका फायाद लगभग सभी वॉट्सऐप यूजर्स को होने वाला है। इस फीचर के रोल आउट होने के बाद आप बिना मोबाइल नंबर के भी दूसरे स्मार्टफोन में वॉट्सऐप को लॉगिन कर सकेंगे। कंपनी ने बीटा वर्जन में यह फीचर रोल आउट कर दिया है।

लंबे स्क्रॉलिंग से मिलेगा छुटकारा

वॉट्सऐप चैटिंग सेक्शन में एक कैलेंडर फीचर ला रहा है जिसकी मदद से आपको पुरानी चैट सर्च करने के लिए देर तक स्क्रॉल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी जबकि आप सिर्फ उस दो तारीखों को सेलेक्ट करके जल्दी से पुराने मैसेज तलाश सकेंगे।

प्रोफाइल में होगा बड़ा बदलाव

WhatsApp में 2 बिलियन से ज्यादा यूजर्स को बहुत जल्द प्रोफाइल सेक्शन में एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। कंपनी एक नया फीचर रोल आउट करने वाली है जिसमें यूजर्स अब दो प्रोफाइल क्रिएट कर पाएंगे। यानी अप प्रोफाइल पर दो अलग अलग फोटो लगा सकेंगे।

 
 
 

0/Post a Comment/Comments