ED की छापेमार कार्रवाई…पार्षद के ड्राइवर के घर में मिले 5 करोड़ कैश, पूछताछ जारी

Views

 




रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के बीच का ईडी ने रायपुर और भिलाई में छापेमारी कर 4.2 करोड़ कैश ज़ब्त किया है और बैंक में जमा 10करोड़ फ़्रीज़ किया। ED के मुताबिक़ ये पैसे चुनावों के लिये महादेव एप के प्रोमोटर की तरफ से दुबई से कुरियर के जरिये कार में भेजे जा रहे थे। एजेंसी को इस मामले में छत्तीसगढ़ सरकार के कुछ सरकारी अधिकारियों की भूमिका का शक है। बताया जा रहा है कि ईडी ने भिलाई के हाउसिंग बोर्ड के ब्लाक 15 निवासी असीम उर्फ बप्पा के घर में छापेमारी कर करोड़ों नगदी जब्त किया है।

ईडी एक खुफिया इनपुट पर कार्रवाई कर रहा है कि विधानसभा चुनावों के संबंध में महादेव एपीपी के प्रमोटरों द्वारा छत्तीसगढ़ में बड़ी मात्रा में नकदी ले जाया जा रहा है, एक तलाशी अभियान चला रहा है। ईडी ने महादेव एपीपी के एक कूरियर को पकड़ा है, जो चुनावी खर्चों के लिए बड़ी मात्रा में नकदी पहुंचाने के लिए संयुक्त अरब अमीरात से भेजा गया था। ईडी की इस करवाई को महादेव सट्टा एप से जोड़कर देखा जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, ईडी की टीम ने पूर्व पार्षद के ड्राइवर के घर छपा मारा है, ईडी की टीम भिलाई के हाउसिंग बोर्ड के ब्लाक 15 निवासी असीम उर्फ बप्पा के घर जिस वक्त छापा मारी उस समय घर पर कोई नहीं था. ईडी की टीम घर के अंदर दरवाजा तोड़कर घुसी. जहां ED की टीम ने दीवान से लगभग 5 करोड़ रुपये नोट बरामद किया है. फ़िलहाल नोटों की गिनती की जा रही है. ईडी के इस छापेमारी कार्रवाई में एक महिला अफसर समेत 7 आधिकरी शामिल हैं।


0/Post a Comment/Comments