Daily Horoscope : देवउठनी एकादशी के का दिन कर्क और सिंह सहित इन 6 राशि वालों के लिए रहेगा शानदार

Views

 


DAILY HOROSCOPE : आज देवउठनी एकादशी है. इसके साथ ही आज ही तुलसी विवाह भी हुआ था. ग्रहों  और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. राशिफल के माध्यम से आने वाले भविष्य का अनुमान लगा सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि 

कार्यस्थल पर प्रभावी वातावरण रहेगा . दूसरों की मदद करने का अवसर मिलेगा . व्यापार-व्यवसाय में उन्नति के योग बन रहे हैं .

वृषभ राशि 

बिना सोचे समझे कार्य न करें . पारिवारिक जवाबदारी पर ध्यान अवश्य दें . परिश्रम के अनुकूल फल नहीं मिलने से तनाव बढेगा . आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं .

मिथुन राशि 

कार्य की अधिकता रहेगी . नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं . सामाजिक कार्यों में सुयश की प्राप्ति होगी . कारोबार में नए अनुबंध लाभदायक रहेंगे .

कर्क राशि 

मन में अज्ञात भय बना हुआ हैं. दोस्तों के साथ समय व्यतीत होगा . महत्वपूर्ण कार्यों में सक्रिय होना आवश्यक है . नौकरी में उच्चाधिकारियों से व्यर्थ के विवाद की स्थिति को टालें .

सिंह राशि 

छोटी छोटी बातों पर क्रोधित होना ठीक नहीं है . मनचाहा साथ मिलने से कामकाज में मन लगेगा . राजनीति में बड़े लोगों से मुलाकात के अवसर आएंगे, जिसका भविष्य में लाभ  मिलेगा .

कन्या राशि

कम बोलें और अच्छा बोलें . प्रोफेशन में परिववर्तन संभव है. आज कर्ज लेने से दूर रहें . परिवार के सदस्यों की तरक्की होगी . परिवार में आपकी सलाह को स्वीकार किया जाएगा .

तुला राशि 

आज किया गया आर्थिक निवेश लाभदायी रहेगा. अपनी गलत आदतों पर नियंत्रण रखना जरूरी है, यही आपके पतन का कारण बन सकता है . विरोधी सक्रिय रहेंगे.

वृश्चिक राशि 

आपकी दिनचर्या में बदलाव हो सकता है . कारोबार में आपके अनुकूल अवसर प्राप्त होंगे . स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें . आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी . यात्रा में सतर्कता आवश्यक है.

धनु राशि 

अज्ञात भय से चिंतित रहेगे. व्यापार-व्यवसाय में उन्नति के योग बनेंगे . धन लाभ की आशा प्रबल होगी . पारिवारिक समस्याओं का हल निकलेगा . निजी जीवन में प्रसन्नता का वातावरण बनेगा .

मकर राशि

समय की अनुकूलता से मन प्रसन्न होगा. नए व्यवसायिक कार्यों में सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है . पारिवारिक संबंध प्रगाढ़ होंगे . साझेदारी की समस्या का समाधान होगा . आत्मविश्वास बढ़ेगा.

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए दिन शुभ हैं . दोस्तों से उपहार मिलेगा . व्यवसायिक पुरानी उधारी वापस मिलेगी . आर्थिक निवेश में सावधानी जरूरी है . विलासिता के प्रति रुझान बढ़ेगा .

मीन राशि 

आज का दिन व्यावसायिक दृष्टि से लाभदायक और अनुकूल रहेगा . भवन भूमि के रुके कार्य पूरे होंगे . गृहस्थ जीवन शांतिमय रहेगा . आर्थिक स्थिति मजबूत होगी .

आज का उपाय

1- अगर क‍िसी कन्‍या की शादी में देर हो रही हो या फ‍िर मनचाहे वर से शादी करने की इच्‍छा हो तो तुलसी विवाह के दिन माता तुलसी को लाल रंग की चुनरी चढ़ाएं. इसके बाद उस चुनरी को हमेशा अपने पास संभालकर रखें. ऐसा करने से मनचाहे वर की प्राप्ति होगी.

2- यदि व‍िवाह में देरी हो तो सात साबुत हल्दी की गांठ, थोड़ा सा केसर व थोड़ा सा गुड़ और चने की दाल को किसी पीले कपड़े में बांधकर विष्णु मंदिर में ले जाकर भगवान विष्णु को अर्पित करें और उनसे शीघ्र विवाह के लिए प्रार्थना करें. आपकी मनोकामना शीघ्र पूर्ण होगी.

0/Post a Comment/Comments