10 रुपये की भी कर सकते हैं खरीदारी...इस धनतेरस घर बैठे यहां से लें सस्ता सोना

Views

 


देश भर में 10 नवंबर को धनतेरस का पर्व मनाया जाएगा.धनतेरस के दिन बाजारों में जमकर खरीदारी की जाती है. इस दिन विशेषकर सोना-चांदी लोग खरीदते हैं. धनतेरस के दिन बाजारों में सोने चांदी की दुकान पर खूब भीड़ देखने को मिलती है और घंटो बाद लोगों का नंबर खरीदारी का आता है. लेकिन इस बार आपको लाइन में खड़े होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप घर बैठे सोने की खरीदारी कर सकते हैं. जी हां, ये संभव है. जानिए कैसे?

दरअसल, आप घर बैठे डिजिटल गोल्ड में इन्वेस्ट कर सकते हैं. आप जब चाहे अपने गोल्ड को बेच भी सकते हैं. बाजार में कई ऐसे ऐप्स हैं जो आपको डिजिटल गोल्ड लेने की सुविधा प्रदान करते हैं. कुछ ऐप्स तो आपके स्मार्टफोन में पहले से होंगे और आपको अलग से इन्हें डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी.

सिर्फ 10 रुपये में यहां से खरीद पाएंगे सोना

  • आप पेटीएम के जरिए डिजिटल गोल्ड में इन्वेस्ट कर सकते हैं. पेटीएम 24 कैरेट और 99.9% प्योरिटी वाला डिजिटल गोल्ड एमएमटीसी-पीएएमपी के सहयोग से ऑफर करता है. आप यहां से सोने की खरीदारी, बेच या किसी को गिफ्ट या फिजिकल डिलीवरी भी ले सकते हैं. पेटीएम पर आप सिर्फ 10 रुपये में 0.001 ग्राम की खरीदारी भी कर सकते हैं. गोल्ड की खरीदारी करने के लिए आपको पेटीएम पर जाकर Paytm Gold सर्च करना है.
  • पेटीएम की तरह गूगल पे भी  एमएमटीसी-पीएएमपी के तहत आपको सोने को खरीदने, बेचने और एक्सचेंज करने का विकल्प देता है. आप 24 कैरेट गोल्ड जो की 99.9% प्योरिटी के साथ आता है, उसमें इन्वेस्ट कर सकते हैं. आपके द्वारा इन्वेस्ट की गई वैल्यू डिजिटल फॉर्म में सेव रहेगी और आप जब चाहे इस कैश में बदल सकते हैं.
  • यूपीआई ऐप फोन पे भी 24 कैरेट गोल्ड में आपको इन्वेस्ट करने का ऑप्शन देता है. दिवाली से पहले फोन पे ने कैशबैक ऑफर भी यूजर्स के लिए निकाला है. इसी तरह आप Grow ऐप के माध्यम से भी बिना पेपरवर्क किए डिजिटल गोल्ड में इन्वेस्ट कर सकते हैं. यहां अकाउंट खोलने की कोई भी फीस आपसे चार्ज नहीं की जाती है और आप जब चाहे अपने डिजिटल गोल्ड को बेच सकते हैं.
  • इसी तरह आप एयरटेल पेमेंट बैंक अकाउंट के जरिए 24 कैरेट गोल्ड को डिजिटल फॉर्म में खरीद सकते हैं. आप महज 100 रुपये से खरीदारी शुरू कर सकते हैं और जब चाहे अपने गोल्ड को कैश में भी बदल सकते हैं.
 

0/Post a Comment/Comments