केक काटकर मनाया डॉक्टर डे

Views


कोरबा। एनकेएच न्यू कोरबा हॉस्पिटल में सोमवार को डॉक्टर्स-डे मनाया गया। इस मौके पर एनकेएच ग्रुप डायरेक्टर डॉ. एस.चंदानी, एडीसी डायरेक्टर डॉ. वंदना चंदानी व सभी डॉक्टरों कोरबा व  जमनीपाली ब्रांच ने  केक काटकर सभी को विश्व चिकित्सक दिवस की बधाई दी। डॉक्टरों ने देश के महान डॉक्टर विधानचंद्र रॉय को भी याद करते हुए समाज की सेवा करने का भी संकल्प लिया गया। मरीजों की सेवा को सर्वोपरि मानकर इस दिन को मनाने का मकसद बेहतर स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक करना और डॉक्टरों को उनकी समर्पित सेवा के लिए शुक्रिया करना है। यह दिन स्वास्थ्य सेवा देने वाले कर्मचारियों के अथक प्रयास और मेहनत को याद करने का होता है जो मरीजों का जीवन बचाने के लिए दिन-रात काम करते हैं। डॉक्टरों ने अपने कर्तव्यों से समझौता किए बिना  कोविड-19 के प्रकोप के दौरान महामारी का सामना करते हुए सबसे आगे खड़े होकर नेतृत्व किया।

डायरेक्टर डॉ. एस.चंदानी ने कहा कि आज का दिन जितना डॉक्टरों के लिए महत्वपूर्ण है, उससे ज्यादा महत्व एवं चिकित्सा में सेवा का श्रेय नर्सिंग स्टाफ को जाता है जिनके अथक प्रयासों से ही कोई भी चिकित्सक किसी मरीज को स्वास्थ्य कर पाता है। डॉ. वंदना चंदानी ने कहा कि यह खास दिन समाज में डॉक्टरों के महत्वपूर्ण योगदान को याद करने के लिए है। डॉक्टर्स डे समाज में डॉक्टरों की भूमिका को चिह्नित करने के लिए मनाया जाता है। डॉक्टर यह सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास करते हैं कि मरीज अच्छे से स्वास्थ्य रहें। अपने देश में डॉक्टर को इंसान के रूप में भगवान की तरह देखा जाता है। डॉक्टर्स-डे देश ही नहीं पूरे विश्व के डॉक्टरों के लिए अपनी कृतज्ञता व्यक्त करने का दिन है।

कार्यक्रम के दौरान डॉ. एस. एल. पालीवाल, डॉ. आर. पालीवाल, डॉ.अविनाश तिवारी, डॉ. अरुण तिवारी, डॉ  ज्योती श्रीवास्तव, डॉ. डी. एच.मित्तल, डॉ. नागेंद्र बागरी, डॉ. अविनाश सिंग, डॉ सुदीप्ता साहा, , डॉ. रोहित मजूमदार, डॉ.पाण्डेय, डॉ. सचिन टी.आर, डॉ अमन श्रीवास्तव, डॉ. यशा मित्तल,  डॉ. रिया दुबे, डॉ. आशीष, डॉ  बरखा, डॉ ज्योति, डॉ.रतनदीप तिवारी, डॉ प्रवीण समेत अस्पताल के सीनियर  स्टाफ उपस्थित रहे।


0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2