CG WEATHER UPDATE: छत्तीसगढ़ में मानसून पूरी तरह से सक्रिय, सुबह से छाए बादल राजधानी रायपुर में बारिश

Views

 


रायपुर । छत्तीसगढ़ में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। बीते बुधवार से प्रदेश में बारिश की गतिविधियां बढ़ गई है।वहीं रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और सरगुजा संभाग के अधिकतर जिलों में बारिश के आसार हैं। आज भी प्रदेश के कई इलाकों में गरज चमक के साथ तेज हवाएं और बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में 16 जून से मानसून सक्रिय हो गया है। आगामी 5 दिनों तक प्रदेश भर में बारिश होने की संभावना है। साथ ही कई जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। इसके अलावा एक दो जगह पर गरज चमक के साथ तेज हवाएं भी चल सकती है। राजधानी रायपुर में भी आज सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। बारिश की स्थिति बनी हुई है। शाम तक गरज चमक के साथ मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

चक्रवती परिसंचरण बंगाल की खाड़ी के पश्चिम-मध्य से सटे उत्तर-पश्चिम में समुद्र तल से 0.5 और 5.5 किलोमीटर ऊपर स्थित है, जो ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम दिशा में झुका हुआ है। एक द्रोणिका दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश के ऊपर स्थित चक्रवती परिसंचरण से पूर्वी मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और गंगीय पश्चिम बंगाल तक औसत समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर की ऊंचाई पर स्थित है। इसके प्रभाव से प्रदेश में कई जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है।

 

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2