खेत में काम करने गए दो किसानों की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत

Views


 बलौदाबाजार। जिले में एक दुखद घटना घटी है. पलारी थाना क्षेत्र के ग्राम कोसमंदी में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो किसानों की मौत हो गई है. घटना की सूचना पर पलारी पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कार्रवाई कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार, दोनों किसान खेत में काम करने गए थे. इसी दौरान मौसम खराब होते देख दोनों एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए तभी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दोनों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि आकाशीय बिजली की चपेट में आने वाले दोनों मृतक नंदकुमार निषाद (46 वर्ष) और भोला वर्मा (40 वर्ष) ग्राम गातापार के निवासी थे. फिलहाल पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

मौसम विभाग आकाशीय बिजली गिरने की पहले ही सूचना दे चूका है. ऐसे मौकों पर लोग अक्सर पानी से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े हो जाते हैं, जो उनके लिए घातक होता है, क्योंकि पेड़ सीधे जमीन से जुड़ा होता है और आकाशीय बिजली गुरुत्वाकर्षण के कारण सीधे पेड़ पर अधिकतर गिरती है. ऐसे मौके पर पेड़ के नीचे नहीं खड़ा होना चाहिए. दो दिन पहले चांपा गांव में भी ऐसी ही घटना हुई थी, जिसमें कोई जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन खेत में पेड़ के नीचे बनी झोपड़ी पर बिजली गिर गई और उसमें रखा कृषि उपयोग का सारा सामान जलकर नष्ट हो गया.

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2