मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में जमकर बरसेंगे बादल, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम

Views

 


रायपुर। छत्तीसगढ़ में मानसून की एक्टिविटी पर लगा ब्रेक अब हटने लगा है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश के हर जिलों में बारिश हुई है। छत्तीसगढ़ में आज भीषण बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बादल छाये रहेंगे और गरज-चमक के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के सभी संभागों में आज बारिश की चेतावनी दी है। रायपुर समेत 4 संभागों के लिए मध्यम से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक कई जगहों पर वज्रपात भी हो सकती है। लिहाजा लोगों को सतर्क रहने के लिए भी गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक वहीं, सरगुजा संभाग में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। रायपुर में सुबह से बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में 1 जून से अब तक 41 फीसदी बारिश कम हुई है। जबकि 160.9 मिलीमीटर बारिश होनी चाहिए थी। मौसम विभाग के मुताबिक अब तक 95.4 मिलीमीटर बारिश ही हुई है। हालांकि अगले कुछ दिनों में प्रदेश में अच्छी बारिश हो सकती है।

प्रदेश में 29 जून तक बाारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी। इसके बाद बारिश में ब्रेक लगने की संभावना है। प्रदेश में अगले 5 दिनों में अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव के आसार भी नहीं हैं। बिलासपुर संभाग के सभी जिलों में 29 जून को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। रायपुर संभाग के सभी जिलों में आज बारिश होगी।

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2