40 लाख का बाथरूम, लग्जरी स्पा सेंटर, 500 करोड़ के आलीशान पैलेस को लेकर विवादों में आए पूर्व CM जगन रेड्डी

Views

 




आंध्र प्रदेश। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री YSR जगन मोहन रेड्डी के नए आलीशान महल, जिसे ‘जगन पैलेस’ के नाम से जाना जा रहा है, ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है। रुशिकोंडा हिल पर बने इस महल की कुल लागत 452 करोड़ रुपए बताई जा रही है, जो इसे विशाखापट्टनम का एक प्रमुख आकर्षण बना रहा है।

इस महल की खासियतें ऐसी हैं कि किसी का भी मन मोह लें। महल में 12 लग्जरी बेडरूम, एक अत्याधुनिक थिएटर हॉल और 200 झूमर जो कि 15-15 लाख रुपए के हैं, शामिल हैं। इसके अलावा, इस महल के इंटीरियर पर ही 33 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। यहां लाखों रुपए के स्पा सेंटर और मसाज टेबल भी मौजूद हैं, जो इसकी भव्यता को और बढ़ाते हैं।

महंगे बाथरूम और अन्य सुविधाएं
महल के बाथरूम भी किसी से कम नहीं हैं। सिर्फ बाथरूम बनाने में ही 40 लाख रुपए की लागत आई है और इसमें 12-12 लाख के कमोड लगे हैं। 9.9 एकड़ की जमीन पर बने इस महल में सात ब्लॉक शामिल हैं, जिनमें बैंक्वेट सुविधाएं, अत्याधुनिक कॉन्फ्रेंस हॉल और शानदार लाइटिंग की व्यवस्था की गई है। महल से समुद्र तट का नजारा देखते ही बनता है।

वाईएसआर सरकार का दावा है कि यह महल जनता के लिए बनाया गया है। हालांकि, इस महल की भव्यता और इसमें उपलब्ध सुविधाएं इसे एक निजी संपत्ति के रूप में भी देखा जा सकता है।

अन्य नेताओं की भव्य संपत्तियां
वाईएसआर जगन मोहन रेड्डी के इस महल ने अन्य नेताओं की आलीशान संपत्तियों की याद दिला दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मायावती पर भी सत्ता में रहते हुए अपने निजी बंगले को भव्य बनाने के आरोप लग चुके हैं। जगन पैलेस न केवल विशाखापट्टनम का एक प्रमुख आकर्षण बन चुका है, बल्कि यह चर्चा का विषय भी बना हुआ है। अब देखना यह है कि इस महल के बारे में और क्या-क्या खुलासे होते हैं।

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2