मां वैष्णो देवी के भक्तों के लिए अच्छी खबर, 18 जून से शुरू होंगी ये नई सुविधाएं, ऐसे करें हेलीकॉप्‍टर बुकिंग

Views

 


जम्मू। वैष्‍णो देवी के भक्तों के लिए अच्‍छी खबर है. श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की तरफ से ऐलान किया गया है कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 18 जून से विशेष हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जाएगी, जिसमें लोग जम्मू से वैष्‍णो देवी तक जा सकेंगे. अब तक हेलीकॉप्‍टर की सेवाएं कटरा से सांझीछत तक ही थी, जबकि अब लोग मंदिर के काफी करीब तक हेलीकॉप्‍टर से पहुंच पाएंगे. यह फैसला अधिक से अधिक श्रद्धालुओं को व्यवस्थित रूप से गुफा मंदिर में पूजा-अर्चना करने का अवसर देने के लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत किया गया है. इस हेलीकॉप्टर सेवा की बुकिंग के लिए श्रद्धालुओं को श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर करना होगा.

पैकेज में दी जाएंगी ये सुविधाएं
जम्मू से वैष्णो देवी हेलीकॉप्टर पैकेज में श्रद्धालुओं को हेलीकॉप्टर सुविधा के अलावा कई अन्य सुविधाएं देने का भी ऐलान किया गया है. इस पैकेज में श्रद्धालुओं के लिए बैटरी कार की सुविधा, दर्शनों में प्राथमिकता, भैरो घाटी रोपवे सुविधा सहित रिफ्रेशमेंट और प्रसाद भी दिया जाएगा. इसके अलावा, अगले दिन वापसी का पैकेज बुक करने वाले श्रद्धालुओं को विशेष पूजा-आरती और भवन में रुकने की सुविधा भी दी जाएगी.

बुकिंग चार्ज
श्राइन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, अगर उसी दिन श्रद्धालुओं को वापस आना हो तो 35,000 प्रति श्रद्धालु का भुगतान करना होगा. लेकिन अगर श्रद्धालु रात गुजार कर अगले दिन वापस आना चाहते हैं तो प्रति श्रद्धालु 60,000 रुपए का भुगतान करना होगा.

कैसे करें बुकिंग
इन दोनों पैकेजों को बुक कराने की सुविधा आधिकारिक वैबसाइट (https://online.maavaishnodevi.org/) से 18 जून से श्रद्धालु करा सकेंगे. इसके लिए आपको पहले -हेलीकॉप्टर सेवाएं- ऑप्शन पर जाना होगा और रजिस्ट्रेशन करना होगा. लेकिन अगर आपके पास पहले से अकाउंट है तो आपको केवल लॉगिन करना होगा. इसके बाद डेट, यात्रियों की संख्या, समय चुनना होगा. डिटेल भरने के बाद पेमेंट करना होगा. आपका ई‍-टिकट आपके मेल पर प्राप्‍त होगा.

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2