बिलासपुर से हवाई यात्रा होगी आसान, प्रयागराज-जबलपुर और रांची के लिए शरू होगी हवाई सुविधा

Views

 




बिलासपुर। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है।  अब बिलासपुर एयरपोर्ट से  प्रयागराज और जबलपुर के लिए बंद की गई फ्लाइट जल्द शुरू होगी। दिल्ली, कोलकाता के साथ ही रायपुर-अंबिकापुर से रांची तक की फ्लाइट भी जल्द शुरू की जाएगी। हवाई सुविधाओं के विस्तार को लेकर दायर जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान अलायंस कंपनी ने हाईकोर्ट को यह जानकारी दी है।  इसके लिए  अलायंस कंपनी और राज्य सरकार के बीच सहमति बनी है।

बता दें कि बिलासपुर एयरपोर्ट में सभी सुविधाओं की व्यवस्था सही तरीके से हो इसके लिए हाई कोर्ट में लगातार सुनवाई जारी है। शुक्रवार को एयर कंपनी अलांयस एयर की ओर से कहा गया कि राज्य सरकार के साथ उड़ानों के संबंध में बैठक हुई है। इसमें बिलासपुर से दिल्ली, बिलासपुर से कोलकाता, बिलासपुर से प्रयागराज, बिलासपुर से जबलपुर और बिलासपुर रायपुर अंबिकापुर से रांची तक की फ्लाइट जल्द शुरू करने पर चर्चा हुई है।

वहीं नाइट लैंडिंग के लिए राज्य सरकार ने कहा कि अनुमति के लिए केंद्र सरकार को दो बार पत्र लिखा जा चुका है, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। हाई कोर्ट ने मामले में केंद्र सरकार, राज्य सरकार और डीजीसीए से जवाब मांगा है। शुक्रवार (10 मई) को एविएशन विभाग के एडिशनल डायरेक्टर पंकज जयसवाल और एयरपोर्ट डायरेक्टर एन विरेन सिंह डिवीजन बेंच में पेश हुए. अगली सुनवाई 19 जून को होगी।

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2