पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़...3 नक्सली मुठभेड़ में ढेर, शव के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद

Views


  गढ़चिरोली :- छत्तीसगढ़ बॉर्डर पर जवानों ने मुठभेड़ में नक्सली कमांडर सहित 3 को मार गिराया। मारे गए नक्सलियों में 2 महिलाएं शामिल हैं। सर्चिंग के दौरान जवानों ने मौके से AK-47 सहित अन्य ऑटोमैटिक हथियार बरामद किए हैं।

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली पुलिस को सुबह सूचना मिली थी कि नक्सलियों के पेरीमिली दलम के कुछ सदस्य बड़ी वारदात अंजाम देने की फिराक में हैं। इसके लिए भामरागढ़ तालुका के कटरांगट्टा गांव के पास जंगल में एकत्र हुए हैं। इस पर एडिशनल SP ऑप्स यतीश देशमुख के नेतृत्व में C-60 फोर्स के कमांडोज को सर्चिंग के लिए भेजा गया।

बताया जा रहा है कि टीम जब जंगल में पहुंची तो अचानक नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ घंटे मुठभेड़ के बाद नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले। फायरिंग रुकने पर जवानों ने सर्चिंग शुरू की तो जंगल में 3 नक्सलियों का शव बरामद हुआ है। 

जवानों ने मौके से 1 AK47, 1 कार्बाइन और 1 इंसास राइफल, नक्सली साहित्य और अन्य सामान भी बरामद किया है। मारे गए नक्सलियों में एक की पहचान पेरिमिली दलम के प्रभारी और कमांडर डीवीसीएम वासु के रूप में हुई है। बाकी दोनों की पहचान की जा रही है।

0/Post a Comment/Comments