पुलिस अधीक्षक के द्वारा ली गई क्राइम मीटिंग

Views



 सभी थाना एवं चौकी प्रभारी को होली त्योहार व आगामी लोकसभा चुनाव के लिये दिये गए आवश्यक निर्देश


आज दिनांक 20/03/2024 को पुलिस अधीक्षक कोरबा  सिद्धार्थ तिवारी द्वारा पुलिस कार्यालय के कॉन्फ्रेंस रूम में सभी राजपत्रित अधिकारियों, थाना-चौकी प्रभारियों की बैठक ली गई। ये मीटिंग आगामी लोक सभा चुनाव, होली त्यौहार और रमजान महीना को ध्यान में रखते हुए ली गई थी।


पुलिस अधीक्षक द्वारा थानों में पेंडिंग अपराध,  शिकायत, मर्ग और चालान और विवेचना का स्तर उन्नयन करने के निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा किसी भी प्रकार के अवैध कारोबार जैसे नशा, जुआ, सट्टा, कबाड़ और डीजे एवं ध्वनि प्रदूषण पर प्रभावी नियंत्रण कर कड़ाई से कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। 


उन्होंने आगामी होली के त्यौहार को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिये थाना स्तर पर की जाने वाली कार्यवाहियों हेतु भी निर्देश दिये, ताकि किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोका जा सके। इस हेतु पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा शांति समिति की बैठक जिला स्तर पर तथा थाने स्तर पर आयोजित करने के लिये भी निर्देशित किया गया। 


इसके अलावा मीटिंग में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर भी चर्चा की गई। उनके द्वारा लोकसभा चुनाव में बूथों में सुरक्षा का अपेक्षित स्तर, बाहर से आने वाले सुरक्षाबलों के ठहरने की व्यवस्था, लाइसेंसी हथियारों को थाने में जमा कराना। पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा लगातार पैदल पेट्रोलिंग, 185 एम वी ऐक्ट की कार्रवाई एवं स्थाई वारंट तामीली के संबंध में निर्देश दिए। अभियान स्तर पर बदमाशों और असामाजिक तत्वों पर कार्यवाही करने के बारे में भी बताया गया। एसपी ने मीटिंग में उपस्थित पुलिस अधिकारियों को आसन्न लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिये। क्राईम मीटिंग में जिले के सभी राजपत्रित अधिकारीगण, थाना, चौकी प्रभारी, रक्षित निरीक्षक, व विभिन्न शाखा प्रभारी उपस्थित रहे ।


0/Post a Comment/Comments