‘इंडिया’ की रामलीला मैदान में आज महारैली, भाजपा ने भी साधा निशाना

Views

 


दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की रामलीला मैदान में आज महारैली होने जा रही है। इसके मद्देनजर शनिवार को दिनभर रामलीला मैदान में रैली को लेकर चहल-कदमी देखने को मिली। तैयारियों का जायजा लेने दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय व विधायक दिलीप पांडेय समेत दूसरे नेता भी पहुंचे। महारैली में इंडिया गठबंधन का नारा ‘तानाशाही हटाओ, लोकतंत्र बचाओ’ है।

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में देशभर से लोग आ गए हैं: आतिशी
आज रामलीला मैदान में INDIA ब्लॉक की रैली पर AAP मंत्री आतिशी ने कहा, “सुबह के 10 बजे हैं और लोग पहले से ही बड़ी संख्या में इकट्ठा हो गए हैं। अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में देशभर से लोग आ गए हैं। दिल्ली की जनता जानती है कि अरविंद केजरीवाल ने उनकी जिंदगी बदल दी है… वे गिरफ्तार हैं, फिर भी उन्हें दिल्ली की चिंता है और उनके लिए संदेश भेज रहे हैं…”

यह ‘परिवार बचाओ, भ्रष्टाचार छुपाओ’ रैली: सुधांशु त्रिवेदी
विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की रैली पर भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि यह ‘लोकतंत्र बचाओ’ रैली नहीं है, बल्कि असल में यह ‘परिवार बचाओ, भ्रष्टाचार छुपाओ’ रैली है। उन्होंने विपक्षी दलों पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि आज सभी राम विरोधी रामलीला मैदान में एकत्र हो रहे हैं।

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि आज यह कहा जा सकता है कि ये सभी पार्टियां जो राम मंदिर के विरोधी थीं, जिन्होंने हिंदू धर्म के सामूहिक विनाश जैसे संकल्प लिए, अपने पुराने अपराधों को छुपाने के लिए कई हिंदू धर्म के देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं, वे अपने भ्रष्टाचार के पुराने अपराधों को छिपाने के लिए रामलीला मैदान में इकट्ठा हो रहे हैं। मुझे लगता है कि अगर इसे एक शब्द में कहा जा सकता है, तो हिंदी में एक कहावत है, ‘चोरी’ ऊपर से सीनाजोरी…।

यह ‘भ्रष्टाचार बचाओ आंदोलन’: भाजपा
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ‘महारैली’ को लेकर विपक्षी गठबंधन इंडिया की आलोचना की। पूनावाला ने शनिवार को कहा कि यह रैली क्या है? यह कुछ और नहीं, बल्कि ‘भ्रष्टाचार बचाओ आंदोलन’ है, जिसका नारा हो सकता है ‘करेंगे हम भ्रष्टाचार, कहेंगे इसको शिष्टाचार, जब जांच होगी तो हम चिल्लाएंगे अत्याचार, अत्याचार।’

0/Post a Comment/Comments