होली से पहले घरों में पसरा मातम, जहरीली शराब पीने से 21 लोगों की मौत

Views

 


चंडीगढ़: पंजाब के संगरूर में जहरीली शराब पीने से होने वाली मौतों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। संगरूर के दिड़बा और सुनाम में जहरीली शराब की वजह से 21 लोगों की जान जा चुकी है। बता दें कि सुनाम में सात लोगों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसमें से 6 की जान चली गई। संगरूर से सीएमओ के मुताबिक अस्पताल में 40 लोगों को भर्ती कराया गया था। उनकी शराब में एथेनॉल था।

20 मार्च यानी बुधवार को जहरीली शराब की वजह से 4 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा कई लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसके अगले ही दिन यानी गुरुवार को चार अन्य की मौत हो गई। पटियाला के राजिंदर अस्पताल में चार की मौत हो गई। शुक्रवार को आठ अन्य लोगों की मौत हो ई। 22 मार्च को ही मरने वालों का आंकड़ा 16 हो गया था। शनिवार को पांच की मौत हो गई और कुल संख्या 21 पहुंच गई।

पुलिस का कहना है कि अब तक इस मामले में 6 की गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि एक घर में जहरीली शराब तैयार की गई थी। जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने छापा मारा तो 200 लीटर एथेनॉल बरामद किया गया। यह एक तरह का जहरीला केमिकल होता है। पंजाब सरकार ने मामले की जांच केलिए एक उच्चस्तरीय समिय स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन किया है। पुलिस का कहना है कि एसआईटी इस नेक्सस के पीछे के सारे लिंक को खंगालेगी। चार सदस्यीय एसआईटी की अगुआई एडीजीपी लॉ ऐंड ऑर्डर आईपीएस गुरिंदर ढिल्लों करेंगे। इसमें डीआईजी पटियाला रेंज हरचरन भुल्लर आईपीएस, एसएसपी संगरूर सरताज चहल और अडिशनल कमिश्नर एक्साइज नरेश दुबे शामिल होंगे।

0/Post a Comment/Comments