पूर्व मंत्री अमरजीत भगत की बढ़ी मुश्किलें, करीबियों के पास मिला करोड़ों, CBDT ने मांगा संपत्ति का ब्यौरा

Views


 रायपुर। छत्तीसगढ़ में पूर्व मंत्री अमरजीत भगत की मुश्किलें बढ़ने वाली है। जानकारी के अनुसार अमरजीत भगत के करीबियों के ठिकानों पर करोड़ों रूपए मिले है। आयकर विभाग के नई दिल्ली के प्रिंसपल कमिश्नर और प्रवक्ता सुरभि अहुलवालिया ने प्रेस रिलीज कर यह जानकारी दी। की पूर्व मंत्री के करीबियों के पास ने ढाई करोड़ कैश और जेवर समेत अघोषित संपत्ति के दस्तावेज जब्त की गई है।

आयकर प्रिंसपल कमिश्नर व प्रवक्ता सुरभि अहुलवालिया ने बताया है कि आयकर विभाग ने 31 जनवरी 2024 को अमरजीत भगत सहित उनके करीबियों और कुछ सरकारी अधिकारियों के ठिकानों पर जांच अभियान शुरू किया था। अमरजीत भगत के करीबी सहयोगियों में से एक रियल एस्टेट के कारोबार में लगा हुआ है। जांच के दौरान कई ढाई करोड़ कैश, आपत्तिजनक दस्तावेज, अघोषित बैलेंससीट और डिजिटल सबूत मिले हैं, जिन्हें आयकर विभाग ने जब्त कर लिया है। साथ ही आयकर विभाग ने अंबिकापुर कलेक्टर को पत्र लिखकर 13 लोगों की संपत्ति का ब्यौरा मांगा है।

IT ने मांगा संपत्ति का ब्यौरा

आयकर विभाग ने अंबिकापुर कलेक्टर को पत्र लिखकर 13 लोगों की संपत्ति का ब्यौरा मांगा है। इनके संबंध में विभाग ने पिछले पांच साल में जमीन की खरीदी और बिक्री की जानकारी मांगी है। साथ ही रियल इस्टेट कारोबार में निवेश या अन्य प्रॉपर्टी के साथ-साथ जमीन आबंटन के अलावा एफआरए व अन्य बेनीफिट का डिटेल उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।

31 जनवरी से IT की टीम कर रही जांच

बता दें कि छत्तीसगढ़ में IT (Income Tax) ने 31 जनवरी को पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत सहित करीबी और कुछ सरकारी अधिकारियों के ठिकानों पर छापा मारा। जिसके बाद IT की टीम लगातार अमरजीत भगत और उनके करीबियों के बारे में जानकारी जुटा रही है। वहीं कयास लगाए जा रहे है की किसी भी वक्त दोबारा से इनकम टैक्स की टीम पूर्व मंत्री के घर पर दबिश दे सकती है।

0/Post a Comment/Comments