भिलाई की महिला, ओमान में बनी बंधक..हाउस मेड की नौकरी करने गई थी, वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार

Views


 भिलाई। खुर्सीपार क्षेत्र की 29 वर्षीय दीपिका रोजगार के लिए अरब प्रायद्वीप के पूर्व-दक्षिण में स्थित मुस्लिम देश ओमान गई है, जहां उसे बंधक बनाए जाने का मामला सामने आया है। महिला ने इस संबंध में एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करके मदद की गुहार लगाई है।

जानकारी के अनुसार,  बंधक महिला का नाम जोगी दीपिका (29 साल) बताया जा रहा है। वो भिलाई के खुर्सीपार क्षेत्र की रहने वाली है। वो हाउस मेड की नौकरी करने के लिए अरबी प्रायद्वीप के पूर्व-दक्षिण में स्थित एक मुस्लिम देश ओमान गई थी। वहां उसे बंधक बनाकर उससे काम लिया जा रहा है। अब वहां से छूटने के लिए दीपिका ने विडियो जारी कर मदद की गुहार लगाई है।

सोशल मीडिया में जारी वीडियो में दीपिका ने कहा है कि वह भिलाई शहर की है और ओमान में आकर के फंस गई है। उसे अच्छी नौकरी का झांसा देकर यहां लाया गया। इसके बाद उसे वहां बंधक बना लिया गया। वह चाह कर भी वहां से वापस भारत नहीं लौट पा रही है। उससे मार पीट कर वापस जाने की एवज में दो से तीन लाख रुपए की मांग की जा रही है।

दीपिका का पति जोगी मुकेश ने बताया कि 30 मई 2023 से दीपिका ओमान में है। हाउस मेड की नौकरी के लिए वह केरल की एक प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से ओमान भेजी गई थी। उसे खाना बनाने का काम दिलाने के नाम पर खुर्सीपार के मुल्ला मोहम्मद इमरान खान, हैदराबाद निवासी अब्दुल, मस्कट निवासी वैजय के पड़ोसी के यहां खाना बनाने का काम दिलाने के नाम पर दुर्ग से हैदराबाद और हैदराबाद से मस्कट के लिये मई 2023 में भेजा गया। मस्कट एयरपोर्ट से दीपिका को हफीजा के घर जैनब लेकर गई। जैनब भारत के कई लोगों को काम दिलाने के नाम पर पहले भी मस्कट ले जा चुकी है। लोगों के कहने से दीपिका ने जैनब पर भरोसा किया और काम के लिए तैयार हो गई। ओमान में मुनीर और हफीजा के परिवार में दीपिका खाना बनाने का काम करती है जिसके लिए उसके इंडियन बैंक खाते में हर महीने लगभग 25 हजार रूपये भेजे जाते रहे लेकिन दिसंबर के बाद उसका पारिश्रमिक रोक कर उसे परेशान करते हुए बंधक बना लिया गया है।

0/Post a Comment/Comments