छत्तीसगढ़ में चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

Views

 


जशपुर। चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गिरफ्तार किये गए दोनों आरोपित शहर के डीपाटोली मुहल्ले के रहवासी है। बता दें नेशनल क्राइम रिपोर्ट ब्यूरो (एनसीआरबी) विभिन्न इंटरनेट मीडिया में अपलोड किये जाने वाले आपत्तिजनक फोटो और विडियो की निगरानी करता है।

विशेष रूप में नाबालिग बच्चों से संबंधित सामग्री पर कड़ी नजर रखी जाती है। इंटरनेट मिडिया में इस तरह की आपत्तिजनक सामग्री की जानकारी आते ही एनसीआरबी संबंधित की पुलिस मुख्यालय को सूचना देती है। ऐसी एक सूचना छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय को प्राप्त हुई थी। पुलिस मुख्यालय ने इस सूचना को जशपुर पुलिस से साझा करते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। एसपी डी रविशंकर के मार्गदर्शन में साइबर सेल के सहयोग से सीटी कोतवाली जशपुर ने मामले की जांच की।

जांच में थाना प्रभारी तिवारी ने आरोपितों के मोबाइल नंबर के सेवा प्रदाता कंपनी से जानकारी लेकर अपराध का विवरण जुटाया। इस दौरान पता चला कि आरोपित समीर भगत द्वारा अक्टूबर 2022 में इंटरनेट मीडिया एप के माध्यम से महिला और बच्चो से संबंधित अश्लील विडिया अपलोड करने की और बजरंग राम द्वारा फोटो अपलोड करने की पुष्टि हुई। मामले में कार्रवाई करते हुए,कोतवाली पुलिस आरोपित समीर भगत के विरूद्व आईटी एक्ट की धारा 201 और भादवि की धारा 67 और 67 (बी),बजरंग राम के विरूद्व आईटी एक्ट की धारा 67,67 (बी) के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

0/Post a Comment/Comments