World Cup 2023: राहुल-विराट की फिफ्टी, टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दी 241 रनों की चुनौती

Views


 IND vs AUS : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच  विश्व कप के फाइनल खेला जा रहा है. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 10 विकेट खोकर 240 रन बनाए हैं.

रोहित ने दिलाई अच्छी शुरुआत

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही, इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने 31 गेंदों में 47 रनों की पारी खेल टीम को मजबूत किया, लेकिन रोहित के ऑउट होते ही भारतीय टीम लड़खड़ाती नजर आई और भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने 241 रनों का ही लक्ष्य रख पाई है.

कोहली और राहुल ने लगाया अर्धशतक

ओपनर शुभमन गिल ने 7 गेंदों में 4 रन बनाकर मिचेल स्टार्क के शिकार बने, जिसके बाद भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली आकर टीम को संभाला. कोहली ने आज फिर एक बार अर्धशतक लगाते हुए 63 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली. विराट भी पेट कमिंग की गेंद पर बोल्ड हो गए.  केएल राहुल ने विराट का अच्छा साथ दिया. उन्होंने भी विपरित परिस्थितियों में भी टीम के लिए अर्धशतक जड़ते हुए 107 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली. रवींद्र जड़ेजा ने 22 गेंदों में 9 और सुर्य कुमार यादव ने 28 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हुए. टीम के निचले बल्लेबाज के रूप में कुलदीप यादव ने 10, शमी ने 6, बुमराह ने 1 रन बनाकर आउट हुए. वहीं सिराज ने नाबाद 9 रनों की पारी खेली.

स्टार्क ने 3 कमिंग और हेजलवुड ने 2-2 विकेट चटकाए

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले पॉवर प्ले (1-10 ओवर) के बाद अपना दबाव टीम इंडिया पर बनाए रखा. टीम के कप्तान पेट कमिंग ने 10 ओवर में 34 रन देकर 2 विकेट चटकाए. वहीं मिचेल स्टार्क ने 10 ओवर में 55 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. जोश हेज़लवुड ने 10 ओवर में 60 रन देकर 2 विकेट लिए. वहीं ग्लेन मैक्सवेल और एडम ज़म्पा ने 1-1 विकेट अपने नाम किए. 

0/Post a Comment/Comments