PM Kisan Yojana : जानें कब आएगी 15वीं किस्त….

Views


 PM Kisan Yojana :इस योजना में लाभार्थियों को सालाना 6 हजार रुपये दिए जाते हैं और इस पैसे को 2-2 हजार रुपये की तीन किस्तों में दिया जाता है। इसी कड़ी में इस बार 15वीं किस्त रिलीज होनी है, जिसका किसानों को बेसब्री से इंतजार है। इससे पहले 14 किस्त जारी हो चुकी हैं, लेकिन 15वीं किस्त भी उन किसानों को ही मिल पाएगी जिनके सभी काम पूरे हैं और जो पात्र हैं।

सरकार ने अभी 15वीं किस्त रिलीज होने की तारीख का एलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिवाली से पहले ये किस्त जारी की जा सकती है। अगर ऐसा होता है तो किसानों को सरकार की तरफ से ये दिवाली का तोहफा हो सकता है।

शायद आप न जानते हों पर कई किसान ऐसे भी हैं जिनकी 15वीं किस्त अटक सकती है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है ई-केवाईसी का न होना। अगर आपने ई-केवाईसी नहीं करवाई है, तो आप भी किस्त के लाभ से वंचित रह सकते हैं।

ऐसे किसानों की भी किस्त अटक सकती है, जिन्होंने अब तक भू-सत्यापन नहीं करवाया है। अगर आपने ये काम नहीं करवाया है, तो जल्द से जल्द करवा लें। वरना आप 15वीं किस्त के लाभ से वंचित रह सकते हैं।अगर किस्त का लाभ लेना है, तो आपको अपने बैंक खाते से अपने आधार कार्ड को भी लिंक करवाना जरूरी है।

0/Post a Comment/Comments