Daily Horoscope : कर्क और सिंह समेत इन 7 राशि वालों के लिए सुहावना रहेगा आज का दिन, आप भी जानें अपनी राशि का हाल

Views


 Daily Horoscope : आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. राशिफल के माध्यम से आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का पुर्वानुमान लगा सकते हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन किया जाता है. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि 

आपके निकटतम लोग ही नहीं चाहते हैं कि आप आगे बढ़ें. इस कारण आपको सतर्क रहना है. इसके साथ ही अपना काम पूरी ईमानदारी से करना है. भीतरघात करने वालों से सावधान रहें. कार्य स्थल पर विवाद की स्थिति बन सकती है. आर्थिक मामले सुलझेंगे.

वृषभ राशि 

विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है. स्वयं को गंभीर रखें. आपका व्यवहार ही लोगों को आकर्षित करता है. व्यापार विस्तार के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है. जीवनसाथी के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझें.

मिथुन राशि

रुके कार्यों में गति आएगी. स्वयं को अकेला महसूस करेंगे. न्यायालय का फैसला आपके पक्ष में हो सकता है. वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. समय आपके अनुकूल रहेगा.

कर्क राशि 

किसी के जवाब का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. नौकरी में बदलाव के योग हैं. तकनीक के प्रयोग से विद्यार्थी सफल होंगे. दांतों में विकार की संभावना है. मेहनत के अनुकूल फल प्राप्त नहीं होगा.

सिंह राशि 

राजनीति से जुड़े जातकों को सफलता मिलेगी. आपके कार्य की प्रशंसा होगी. अध्ययन के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है. विवाह योग्य जातकों के लिए यह समय अच्छा है. कारोबारी यात्रा लाभप्रद होगी.

कन्या राशि 

आय के नए स्रोत स्थापित होंगे. भाग्य का साथ और इष्ट के आशीर्वाद से नई सफलता को प्राप्त करेंगे. नए शत्रु उभर सकते हैं. पारिवारिक खर्च बढ़ेगा. कार्यस्थल पर कुछ कर्मचारी आपका विरोध कर सकते हैं.

तुला राशि 

अध्ययन में अवरोध आ सकता है. कार्यस्थल पर कर्मचारियों से परेशान रहेंगे. पेट संबंधित विकार उभर सकते हैं. जीवनसाथी आपका अनादर कर सकता है. वाहन सुख संभव है.

वृश्चिक राशि 

पराक्रम में वृद्दि होगी. कार्य पद्दति बदलने से लाभ होगा. रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. विरोधी परास्त होंगे. परिवार में किसी वृद्धजन का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. यह प्रेम प्रकट करने का उचित समय है.

धनु राशि 

समय रहते अपने मन की बात कह दें. यदि आप सच्चे हैं तो आपको सफलता मिलेगी. आपके सीधेपन का लोग फायदा उठाएंगे. सतर्क रहें, व्यापार विस्तार के योग हैं. इसके साथ ही भवन परिवर्तन के भी योग बन रहे हैं.

मकर राशि 

कारोबार में जल्दबाजी में निर्णय न लें. बीती बातों को लेकर अपना समय बर्बाद न करें. अपनों का साथ मन को शांति प्रदान करेगा. प्रेम प्रसंगों के चलते विवाद हो सकता है. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. धनलाभ संभव है.

कुंभ राशि 

धार्मिक यात्रा की रुपरेखा बनेगी. रिलेशनशिप विवाह के प्रस्ताव में बदल सकती है. मनचाही नौकरी मिलने के आसार हैं. भावनात्मक संबंधों में नजदीकियां आएंगी. लोगों से आपको अपनी प्रशंसा सुनने को मिलेगी.

मीन राशि

वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है. विदेश जाने के योग बन रहे हैं. आपकी उन्नति में आ रही बाधा बरकरार रहेगी. समय रहते उचित विद्वानों का मार्गदर्शन लें. समय अभी भी अनुकूल नहीं है.

आज का उपाय

1- बिल्वपत्र को चतुर्थी, अष्टमी, नवमी, चतुर्दशी, अमावस्या और किसी माह की संक्रांति में नहीं तोड़ना चाहिए.

2- छठ व्रत को नियमानुसार और निष्ठा के साथ पूरा किया जाता है. इस व्रत में तीन दिन के कठोर उपवास का विधान है. व्रत को करने वाली स्त्रियां पंचमी के दिन सिर्फ एक बार नमक रहित भोजन करती हैं और षष्ठी को निर्जला अर्थात बिना जल के रहती हैं. षष्ठी को अस्त होते सूर्य की विधि पूर्वक पूजा करके अर्घ्य दिया जाता है. विधिपूर्वक बनाए गए पकवान, फल, मिष्ठान आदि का भोग लगाया जाता है. रात भर जागरण करते हुए भजन कीर्तन होता है और अगले दिन यानी सप्तमी को प्रातःकाल किसी नदी या तालाब में जाकर व्रती स्त्रियां स्नान करती हुईं गीत गाती हैं और सूर्योदय होते ही फिर से जल अर्घ्य देकर जल ग्रहण करते हुए व्रत को पूर्ण करती है.

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2