Daily Horoscope 5 November 2023 : सूर्य देव की कृपा से आज का दिन मेष और वृषभ समेत ये 7 राशि वालों के लिए रहेगा शानदार

Views

 


Daily Horoscope : 05 नवंबर 2023 का दिन रविवार आपके लिए कैसा रहने वाला है, इसका अनुमान आप अपने राशिफल के माध्यम से लगा सकते हैं. इस दिन कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है. इसके साथ ही पुष्य नक्षत्र भी रहेगा. इसके बाद आश्वलेषा नक्षत्र लग जाएगा. इस दौ    रान चंद्रमा कर्क राशि में मौजूद रहेंगे. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि 

आपको अपनी दिनचर्या में बदलाव लाने होंगे. यश कीर्ति में वृद्धि होगी. कारोबार में लाभ बढ़ेगा. संतान पर ध्यान रखने की आवश्यकता है. अपने व्यवहार में विनम्रता लाने की आवश्यकता है. वाहन सुख प्राप्त हो सकता है.

वृषभ राशि 

दिन की शुरुआत शुभ संकल्पों से होगी. नए कारोबार में लाभ की संभावनाएं कम हैं. माता-पिता के स्वास्थ्य में लाभ होगा. करियर में निराश न हों, समय बदलेगा. नए आवास के योग बन रहे हैं.

मिथुन राशि 

आपके काम करने के तरीकों में सुधार की आवश्यकता है. आज धन का आगमन सहजता से होगा. आपको लाभ भी होगा. इसके साथ ही स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा. कारोबार में हो रहे विवाद शांत होंगे. समय बदलेगा, वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं.

कर्क राशि 

कार्यस्थल पर स्थिति आपके पक्ष में होगी. परिवार में बुजुर्गों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में चल रहे विवाद शांत होंगे. लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. घर पर शांति बनाए रखें.

सिंह राशि 

अपने और पराए में फर्क समझने की कोशिश करें. दिनचर्या नियंत्रित रखें. बोलने से पहले विचार करें. किसी दूर के मित्र से मुलाकात फायदेमंद साबित होगी. दूसरों के निजी मामलों में बोलना बंद करें.

कन्या राशि 

कम बोलें पर अच्छा बोलें. आज शत्रु भी आपकी प्रशंसा करेंगे. बाहरी विवादों का असर परिवार पर न होने दें. वैवाहिक जीवन में शांति रहेगी. मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. न्याय पक्ष मजबूत होगा.

तुला राशि 

सोच के परे कार्य होने से परेशानी बढ़ सकती है. लाभ के अवसर मिलेंगे. कार्यस्थल का वातावरण आपके पक्ष में होगा. विवादों में मौन ही लाभदायक होगा. अपने से बड़ों का आदर करें.

वृश्चिक राशि 

नौकरी में अशांति का वातावरण बनने के योग हैं. स्वास्थ्य कमजोर रहेगा. फिजूल के खर्च बढ़ेंगे. धोखा मिलने की संभावना है. पुराने रोग उभरने की आशंका है.  इस कारण आपको संभलकर रहना होगा.

धनु राशि 

आपका दिन चिंता में व्यतीत होगा. मानसिक पीड़ा हावी रहेगी पर इष्ट बल  मजबूत रखें. आर्थिक निवेश से लाभ के आसार हैं. संतान के स्वास्थ्य में सुधार होगा.

मकर राशि 

दिन की शुरुआत आनंददायक रहेगी. पुराने मित्र से मुलाकात से लाभ के योग हैं, जो शुभ रहेगी. शत्रु परास्त होंगे. यात्रा के शुभ योग हैं. स्वास्थ्य से संबंधित रोग से ग्रसित रह सकते हैं.

कुंभ राशि 

समय के साथ अपने आचार विचार में बदलाव करना पड़ेगा. सुख-शांति चाहते हैं तो स्वयं के व्यवहार को बदलना पड़ेगा. ऐसा करना मुश्किल है पर नामुमकिन नहीं है. लाभ के अवसर बढ़ेंगे.

मीन राशि

अपने आप पर विश्वास रखें. दूसरों के भरोसे न रहें। आलस्य से बड़ा कोई शत्रु नहीं है. सजग रहें और सतर्क रहें. स्वास्थ्य ठीक रहेगा, व्यय बढ़ सकते हैं.

आज का उपाय

यदि आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपको प्रतिदिन स्नान के बाद शिवलिंग पर जल चढ़ाना चाहिए और इसके बाद भगवान शिव को 11 साबुत अक्षत अर्पित करें. इससे अच्छी नौकरी की प्राप्ति के योग बनते हैं.

0/Post a Comment/Comments