तालाब में गिरने के बाद पानी में फंसा हाथी, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

Views

 




हाल ही में तमिलनाडु में टहलते समय एक हाथी एकाएक तलाब  में गिर गया और पानी में गिरकर बुरी तरह फंस गया. इस दौरान कोयंबटूर में मदुक्करई वन रेंज में गश्त कर रहे वन विभाग के अधिकारियों की नजर तालाब में गिरे हाथी पर पड़ी, जिसके बाद वन विभाग के अधिकारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू कर तालाब में गिरे हाथी को बाहर निकाला और वन में छोड़ दिया.

तालाब में गिरे हाथी का रेस्क्यू

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर यह वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर किया गया है. शेयर किए गए इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया है कि, ‘तमिलनाडु में एक हाथी को कृषि तालाब में फंसा पाए जाने के बाद वन अधिकारियों ने सुरक्षित बचा लिया. अधिकारी कोयंबटूर में मदुक्करई वन रेंज में गश्त कर रहे थे, जब उन्हें आज (गुरुवार) सुबह हाथी दिखा.’ हाथी के रेस्क्यू वीडियो को देख चुके लोग वन विभाग के अधिकारियों की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

वायरल हो रहे इस वीडियो पर कई सोशल मीडिया यूजर्स वन विभाग को उनके समय पर किए गए प्रयास और कार्यों के लिए धन्यवाद दे रहे हैं और जमकर तारीफ भी कर रहे हैं. जानकारी के लिए बता दें कि, कोयंबटूर जिले में जंगलों की सीमा से लगे गांवों में जंगली हाथियों के प्रवेश की आवृत्ति में वृद्धि के कारण, वन विभाग ने रात्रि गश्त में लगे कर्मचारियों की संख्या बढ़ा दी गई है.

 

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2