पुलिस ने ही चुराई 1.97 लाख की शराब, 5 पुलिसकर्मियों को किया गया गिरफ्तार

Views

 


Gujarat: गुजरात में 5 पुलिस वालों को शराब चोरी करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है. इन 5 पुलिसवालों पर थाने से 1.97 लाख रुपए की शराब और पंखे चुराने का आरोप है. यह पूरा मामला गुजरात के महिसागर जिले का बताया जा रहा है.

पुलिस ने जब्त की थी शराब

पुलिस उपाधीक्षक पी.एस. वलवी ने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शराब और पंखे खानपुर तालुका पुलिस स्टेशन के महिला हवालात में रखे गए थे. दरअसल, बकोर पुलिस ने विदेशी शराब की 482 बोतले और 75 टेबल फैन जब्त करके पुलिस थाने में रखे थे.

दरअसल, जहां से पुलिस ने शराब की बोतलें जब्त की थी वहां पंखों के बक्सों के पीछे छिपाकर तस्करी करने की कोशिश की जा रही थी. शराब और पंखों को जब्त करके उसे खानपुर तालुका पुलिस स्टेशन के महिला हवालात में रखा गया था. क्योंकि वस्तुओं को रखने के लिए निर्धारित कमरा पूरा भरा हुआ था.
 

निरीक्षण के दौरान चला पता

खानपुर तालुका पुलिस स्टेशन में वरिष्ट पुलिस अधिकारियों का निरीक्षण किया जाना था. जिसको देखते हुए थाने में कार्यरत पुलिसकर्मियों ने  रिकॉर्ड को अद्यतन करने और पुलिस स्टेशन की सफाई कराई. सफाई के दौरान शराब की खाली बोतल दिखीं.

जब पूरी तरह से निरीक्षण किया गया तो पता चला कि 1.57 लाख रुपए की शराब की 125 बोतलें और करीब 40,500 रुपए के पंखे गायब थे. थाने से हुई इस चोरी को लेकर 13 नवंबर को एफआईआर दर्ज की गयी थी.


सीसीटीवी से चला दोषियों को पता

जब सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया तो आरोपी पुलिस वालों को भंडाफोड़ हुआ. हेड कांस्टेबल ललित परमार शराब की 10 बोतले लिए दिखाई दे रहे थे. चोरी की घटना को 25 अक्टूबर को अंजाम दिया गया था. परमार और तीन अन्य पुलिसकर्मियों को IPC की धारा 380 (चोरी) और अन्य प्रासंगिक अपराधों के तहत अरेस्ट किया गया.

0/Post a Comment/Comments