Weekly Horoscope : इस सप्ताह मिलेगा किस्मत का साथ या नाकामी लगेगी हाथ, जानिए इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे?

Views

 


Weekly Horoscope 8 to 14 July 2024 : जुलाई का यह दूसरा सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा. इसके बारे में आप अपने साप्ताहिक राशिफल से अनुमान लगा सकते हैं. राशिफल का शुभ और अशुभ फल भविष्य में घटित होने वाली घटनाओं का एक अनुमान मात्र होता है. आपके यह सप्ताह कैसा रहेगा. इसके बारे में आप अपने साप्ताहिक राशिफल से जान सकते हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल व स्थिति के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. 

ग्रहों की स्थिति की बात करें तो धन और यश व वैभव के दाता शुक्र कर्क राशि में मौजूद रहेंगे. यह इसी राशि में पहले से ही मौजूद बुध के साथ अपनी युति बनाएंगे. इसके साथ ही मिथुन राशि में ग्रहों के राजा सूर्य विराजमान रहेंगे. वहीं, ग्रहों के सेनापति मंगल मेष राशि से निकलकर 12 जुलाई को वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. राहु ग्रह मीन राशि में बैठे रहेंगे. इसी प्रकार कन्या में केतु और कुंभ में शनि बैठे मिलेंगे. चंद्रमा सप्ताह के पहले दिन सोमवार को कर्क राशि में मौजूद रहेंगे. आइए जानते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

मेष राशि (Aries Weekly Horoscope)

इस सप्ताह काफी काफी व्यस्त रहने वाले हैं.कुछ लोगों के लिए पूरा सप्ताह रोमांटिक रहने वाला है. तीर्थयात्रा पर जाने की योजना बन सकती है. आप अपने लिए स्थायी आवास लेने का मन बना सकते हैं. जिस सुनहरे भविष्य के आप सपने देख रहे हैं, उसे पूरा करने के लिए आपको अपनी क्षमता और अधिक बढ़ाने की आवश्यकता है.

वृषभ राशि (Taurus Weekly Horoscope)

तीर्थस्थान की यात्रा पर जल्द ही जा सकते हैं. लंबी तकरार के बाद अब आपके दांपत्य जीवन में प्रेम का संचार होने वाला है. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी. आप किसी को आर्थिक मदद पहुंचा सकते हैं. जो लोग घूमने-फिरने वाली नौकरी करते हैं, वे काम से छुट्टी ले सकते हैं. स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही महंगी पड़ सकती है.

मिथुन राशि (Gemini Weekly Horoscope)

आपके लिए नया ऑफिस या कोई नई शाखा खोलना फायदेमंद साबित होसकता है. घर पर आने वाली कुछ दिक्कतों के लिए आपको तैयार रहना चाहिए. आपको थोड़ा धैर्य और समझदारी से काम लेने की आवश्यकता है. अपने रिश्ते में ताजगी लाने के लिए आप अपने साथी के साथ विदेश की यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer Weekly Horoscope)

स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है, लेकिन आराम करने से जल्दी ही राहत मिलेगी. जीवन में रोमांस भरने का आपका प्रयास सफल होगा. अपनी परेशानी या चिंता जीवनसाथी से बांटने पर आपको पूरा सहयोग मिलेगा. सपने सजाने में समय व्यतीत न करें. कार्यस्थल पर जो जिम्मेदारी दी गई है, उसे ध्यान से पूरा करें.

सिंह राशि (Leo Weekly Horoscope)

इन दिनों नौकरी में कुछ असफलताओं के बाद आप जोरदार वापसी करेंगे. समझदारी से बनाई गई वित्तीय योजना आपकी खुशहाली का कारण बनेगा. सामाजिक मोर्चे पर आप जरूरी जिम्मेदारी को पूरा करेंगे. घरेलू समारोह में आपके द्वारा की गई तैयारी को सराहना मिलेगी.

कन्या राशि (Virgo Weekly Horoscope)

आपके काम का परिणाम तो अभी नहीं दिखेगा, पर आप संकल्प के रास्ते पर निकल चुके हैं तो सफलता जरूर मिलेगी. स्वास्थ्य को नजरअंदाज करना आपको भारी पड़ सकता है, बेहतर होगा कि आप अपनी जांच करवाएं. सगे-संबंधियों के साथ की गई यात्रा में भारी खर्च करना पड़ सकता है.

तुला राशि (Libra Weekly Horoscope)

चारों तरफ से परेशानियों से घिर जाने के बाद भी आप अपनी कोशिश की बदौलत उससे निकलने में कामयाब हो जाएंगे. वित्तीय स्थिति को मजबूत करने के लिए जरूरी मद में कटौती करने से बचें. आप अपना आवास बदल सकते हैं. किसी बड़े घर में जाने का संकेत हैं. जीवनसाथी के साथ रिश्तों को सुधारना जरूरी है. मन के अनुकूल न होने पर स्थिति को विकट न होने दें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Weekly Horoscope)

आपके पहले किए गए निवेश से आपको अच्छी आमदनी होगी. सामाजिक मोर्चे पर आपका रुतबा बढ़ेगा. कुछ लोग खास रोमांटिक पल बिताने के लिए विशेष योजना बना सकते हैं. परिवार के साथ घूमने जाने की योजना असफल हो सकती है. जो लोग घर लेने के लिए सोच रहे हैं, उनकी तलाश पूरी हो सकती है.

धनु राशि (Sagittarius Weekly Horoscope)

आपकी कार्यक्षमता को प्रशंसा मिलेगी. एक सकारात्मक दृष्टिकोण छोटी असफलताओं से निपटने में आपकी मदद करेगा. छोटे विक्रेताओं को मदद मिलेगी. पूर्व में किए गए किसी समझदारीपूर्ण निवेश का फायदा आपको मिलेगा. अपने आपको फिट और तंदुरुस्त बनाए रखने के लिए आप उचित कदम उठाएंगे. घरेलू मोर्चे पर परिवर्तन लाने के लिए आप दूसरों की भी सुनेंगे.

मकर राशि (Capricorn Weekly Horoscope)

इस सप्ताह मौसम के परिवर्तन के कारण बच्चों के स्वास्थ्य में थोड़ी-बहुत परेशानी हो सकती है, जिसे लेकर चिंता बनी रहेगी. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई को लेकर थोड़ा गंभीर होने की जरूरत है. रोमांटिक जीवन में छाई मायूसी को खत्म करने की कोशिश करेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius Weekly Horoscope)

खर्च कुछ अधिक होने के बावजूद आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. पिछले कुछ समय से चली आ रही बीमारी से अब पूर्ण रूप से मुक्ति मिल जाएगी. सामाजिक मोर्चे पर किसी बड़े समारोह को अंजाम देने की वजह से आपको खुशी मिलेगी. आप किसी के द्वारा इशारों में दिए गए प्रेम प्रस्ताव को नजरअंदाज कर सकते हैं.

मीन राशि (Pisces Weekly Horoscope)

विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. कुछ लोग नए और बेहतर घर में स्थानांतरित हो सकते हैं. कार्यस्थल की राजनीति आपको मुश्किल में डाल सकती है, चौकन्ना रहना हितकर होगा. शैक्षणिक स्तर पर कम हो रही आपकी क्षमता चिंता का कारण बन सकती है. कुछ लोग आपका फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं.

साप्ताहिक उपाय

यदि आप कालसर्प योग के दोष से परेशान हैं तो आप अनामिका अंगुली में सोना, चांदी और तांबा से मिली धातु की बनी सर्प के आकार की अंगूठी शनिवार को धारण करें, इससे कालसर्प योग के दोष का प्रभाव कम हो जाता है.

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2