FD Investment: FD पर लेना है 8.75% तक का ब्‍याज? तो इन बैंकों में करें इन्वेस्ट, चेक करें यहां सारी लिस्ट

Views


 FD Investment: जब भी निवेश की बारी आती है तो सबसे पहले ग्राहक यह सोचता है कि जहा भी हम निवेश कर रहे हैं वहां हमारा जमा पैसा सुरक्षित है या नहीं। अधिक रिटर्न और सुरक्षा ही ये दो कारण होते है जिसकी वजह से निवेशक अपना पैसा एफडी पर लगाता है। कई बैंकों ने 3 करोड़ रुपये से कम की कीमत वाली इन्वेस्टमेंट 1 जुलाई, 2024 से प्रभावी अपनी एफडी ब्याज दरों में बदलाव किया है। आइए आपको इन बैंक्स के बारे में बताते हैं।

ICICI Bank FD Revised Rates..

आईसीआईसीआई बैंक ने एफडी ब्याज दरों को रिवाइज्ड किया है। बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, नई दरें 3 करोड़ रुपये तक की एफडी पर लागू कर दी गई हैं। बैंक 15 महीने से 2 साल की एफडी पर 7.2% तक ब्याज दे रहा है तो वहीं सीनियर सिटीजन्स को 15 महीने से 18 महीने से कम की एफडी पर सबसे अधिक 7.75% की दर से ब्‍याज दिया जाएगा।

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपनी सावधि जमा (FD) ब्याज दरों में बदलाव किया है, और 1 जुलाई, 2024 से ये लागू कर दी गई है। बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, FD दरें 3 करोड़ रुपये कम तक पर लागू है और वरिष्ठ नागरिकों को एक साल की अवधि पर 8.75% की उच्चतम ब्याज दर देता है।

FD पर उच्चतम ब्याज दर 12 महीने की अवधि पर 8.25% दिया जा सकता है। तो वहीं, 12 महीने 1 दिन से 560 के लिए भी अब 8.25 % का ब्याज एफडी पर दिया जाएगा।

पंजाब एंड सिंध बैंक

पंजाब एंड सिंध बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, नई दरें 3 करोड़ रुपये तक की एफडी पर लागू हों जाएगी। 666 दिनों की एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को सबसे ज्‍यादा 7.80% ब्याज दिया जाएगा। और इतने ही समय के लिए सामान्य लोगों को 7.3% तक ब्याज मिल सकता है।

एक्सिस बैंक

1 जुलाई से एक्सिस बैंक अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) की ब्याज दरों में बड़ा बदलाव किया है। बैंक की वेबसाइट के मुताबिक बैंक ने 3 करोड़ रुपये तक की एफडी पर नई दरें लागू की हैं। वरिष्ठ सिटीजन्स के लिए 5 से 10 साल की एफडी पर सबसे ज़्यादा 7.75% ब्याज दिया जाएगा तो कॉमन लोगों के लिए 17 महीने से लेकर 18 महीने से कम की एफडी पर 7.2% तक ब्याज दिया जा सकता है।

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2