रायपुर सहित 9 जिलों में भारी बारिश की संभावना

Views

 


रायपुर।  प्रदेश में मानसून के लगातार एक्टिव होते ही प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने 8 जुलाई तक बस्तर संभाग के कई जिलों में भारी बारिश की सम्भावना जताई है। आने वाले 2 दिनो में प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है, जिससे तापमान में भी गिरावट आने की सम्भावना है। वहीं मौसम विभाग ने आज कोरबा, रायगढ़, बिलासपुर, गौरेला मरवाही,  रायपुर, दुर्ग, कोरिया, सरगुजा, जशफुर और सूरजपुर में गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। बता दें कि, छत्तीसगढ़ में 1 जून से लेकर अब तक 212.6 मिलीमीटर ही बारिश हुई है।

वही प्रदेश में 1 जून से लेकर 4 जुलाई तक प्रदेश में सबसे ज्यादा 300.8 मिमी बारिश बीजापुर जिले में हुई है। वहीं सबसे कम बारिश सरगुजा जिले में 149.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है। साथ ही प्रदेश के गरियाबंद जिले में 27 फीसदी कम बारिश हुई है। वहीं इस साल मानसून की एंट्री जल्दी होने पर ऐसे में माना जा रहा था कि, इस बार अच्छी बारिश होगी। पर 4 जुलाई से अब तक प्रदेश के बांधों में 33 फीसदी ही पानी भर पाया है। इतना ही नहीं 46 प्रमुख बांधों में 2155.78 मिलियन क्यूबिक मीटर पानी फिलहाल भरा है। हालांकि बड़े बांधों के मुकाबले छोटे बांधों में भी फिलहाल पानी कम है, जानकारी के मुताबिक इस बार सिर्फ 33.89 फीसदी पानी ही जलाश्यों में भरा है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में अच्छी बारिश की संभावना जताई है, ऐसे में बांधों में पानी की स्थिति में बेहतर हो सकती है।

उमस ने बढ़ाई लोगों की बेचैनी

बिलासपुर में शुक्रवार को बारिश पर ब्रेक लग गया, फिर तेज धूप निकल आई, जिसके बाद उमस और चिपचिपी गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया। वहीं धूप की वजह से तापमान में भी इजाफा हुआ है। जहां पारा 31.4 डिग्री तक पहुंच गया। हालांकि मौसम विभाग ने आज अच्छी बारिश की संभावना जताई है, जिससे लोगो को थोड़ी बहुत राहत मिलेगी। वहीं बस्तर संभाग में पिछले कुछ दिनों से अच्छी बारिश नहीं हुई है, ऐसे में यहां भी पारा बढ़ गया. फिर हल्की बारिश हुई है। जिसके बाद उमस ने लोगों को परेशान कर दिया था, मौसम विभाग ने बस्तर संभाग में भी आज भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी कर दिया है।

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2