Daily Horoscope: आज थोड़ा संभलकर चलें सिंह और कन्या समेत इन 7 राशियों के लोग, नुकसान के हैं योग

Views


 Daily Horoscope: डेली ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. राशिफल के माध्यम से आप उस दिन घटने वाली घटनाओं का आकलन कर सकते हैं. आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा यह बात आप राशिफल से जान सकते हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल की गणना की जाती है. आज ज्येष्ठ माह की पूर्णिमा तिथि है. 

ज्येष्ठ माह की पूर्णिमा पर वट सावित्री व्रत भी रखा जाता है. ग्रहों की चाल की बात करें तो आज मेष राशि में मंगल विराजमान रहेंगे. वृषभ राशि में गुरु विराजित रहेंगे. शुक्र, बुध और सूर्य वृषभ राशि में मौजूद रहेंगे. केतु कन्या राशि में कुंभ में शनि और मीन में राहु मौजूद रहेंगे. शाम तक चंद्रमा वृश्चिक में रहेंगे, फिर धनु में प्रवेश कर जाएंगे. आइए ग्रहों की चाल से जानते हैं आपके लिए क्या कह रहा है आज का दिन.

मेष राशि

परिवारिक कार्यों में भागदौड़ रहेगी. सफलता से आत्मसम्मान बढ़ेगा. तेल तिलहन में निवेश से लाभ होगा. संतान के कारण चिंता तथा तनाव में रहेंगे. कार्यस्थल पर प्रसन्नता रहेगी. किसी से भी गंदा न बोलें.

वृषभ राशि

आप जो सोचते हैं, वह करते नहीं हैं. पहले अपने आपको व्यवस्थित करें. छोटी मानसिकता से आप कभी आगे नहीं बढ़ सकते हैं. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. पुराने आर्थिक मामले सुलझ सकते हैं.

मिथुन राशि

अपनी चिंता के कारण आप दूसरों पर अपना क्रोध न निकालें, शांत रहें. व्यय वृद्धि से तनाव रहेगा. अकारण आने वाले झंझटों से दूर रहें. चोट व दुर्घटना आदि से हानि संभव है. पढ़ाई में अवरोध आ सकता है.

कर्क राशि

दिन अनुभव पूर्ण रहेगा. जीवनसाथी के साथ मतभेद संभव है. बकाया वसूली होगी. रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. फालतू खर्च होगा. विवाद न करें. नए मित्र बनेंगे. पुराने विवाद दोबारा सामने आ सकते हैं.

सिंह राशि

अपनी संगति बदलें आपका संसार बदल जाएगा. अपने आपको सही साबित करने में बड़ी मेहनत करनी होगी. थकान और अस्वस्थता रहेगी. व्यवसायिक नई योजना लागू होगी. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. लाभ होगा.

कन्या राशि

दिन की शुरुआत में रुक-रुककर कार्य होंगे. माता पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. यात्रा, निवेश व नौकरी मनोनुकूल रहेंगे. नेत्र पीड़ा संभव है. धर्म-कर्म में रुचि रहेगी.

तुला राशि

संतान के विवाह मामलों में जल्दबाजी न करें. गलत निर्णय जीवन बदल सकता है. जोखिम भरे कार्य टालें. वाहन, मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग में सावधानी रखें. किसी कार्यक्रम की रुपरेखा बनेगी.

वृश्चिक राशि

जीवनसाथी के साथ विवाद संभव है. गृहस्थि के मामले आपसी सहमति से हल होंगे. मांगलिक कार्य की बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी. राजनैतिक मामलों में आप का विरोध होगा. विवाद न करें.

धनु  राशि

संतान की जरूरत पूरी करना अच्छी बात है पर उनकी जिद जायज हो. आपकी निर्णय शक्ति बहुत कमजोर है, इसीलिए आप पिछड़ रहे हैं. अस्वस्थता रह सकती है. संपत्ति के कार्य आपको लाभ देंगे.

मकर राशि

दूसरों की मजबूरी को समझें और सहयोग करें. क्रोध की अधिकता से आप अशांत रहेंगे. पिता से मतभेद समाप्त होंगे. नए कारोबार के बारे में पूरी जानकारी लेकर ही निवेश करें. परिवार में आ रहे समारोह की तैयारी में लगे रहेंगे.

कुम्भ राशि

कुछ चौकाने वाले समाचार मिल सकते हैं. मनचाही नौकरी के लिए अधिक प्रयास करना पड़ सकता है. वाणी पर नियंत्रण रखें. दूसरों से अपेक्षा न करें. पहनावे में गुलाबी रंग का प्रयोग ज्यादा करें. काम बनेंगे.

मीन राशि

व्यापार में परिश्रम अधिक और लाभ कम होगा. विरोधी सक्रिय रहेंगे, जो आपके बने बनाए कार्य बिगाड़ सकते हैं. सूझबूझ से धनलाभ होगा. घर और बाहर पूछ-परख रहेगी. निवेश व नौकरी लाभदायक रहेंगे. प्रेम प्रसंग सफल होंगे.

0/Post a Comment/Comments