विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय

Views

 


विश्वविद्यालय गेवरा की तरफ 31 मई दिन बुधवार को शाम 6 बजे से कार्यक्रम आयोजित किया गया साथ ही बच्चों के लिए निःशुल्क 7 दिवसीय बाल व्यक्तित्व विकास शिविर का आयोजन जो 24 मई से चल रहा था उसका समापन समारोह भी रख गया

(Child Personality Development Camp) :  (दिनांक 24 मई  से 30 मइ तक शाम 5:00 से 6:30 बजे तक रखा गया था जिसमे बच्चों को योग, आसन, प्राणायाम, मेडिटेशन,नैतिक मूल्यों की शिक्षा,डांस,पेंटिंग, मूल्यों आधारित खेल, विभिन्न प्रतियोगिताएं रखी गई) 

         इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में दीपका थाना प्रभारी युवराज तिवारी, आर एन इंग्लिश स्कूल की प्रचार्या श्री मति रेणु तिवारी, साथ ही अतिथि रही वार्ड पार्षद अंजना जैसवाल,पूर्व एल्डर मैन वीना जैसवाल जी। कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर की गई। सेंटर की दीदी जी बी के ज्योति बहेनजी ने सभी अतिथियों को तिलक लगा कर पुष्प गुच्छ से देकर स्वागत किया। तत्पश्चात बच्चों के द्वारा स्वागत गीत और डांस की बेहतरीन प्रस्तुति दी गई साथ ही बच्चों ने नशा मुक्ति को लेकर एक नाटक के द्वारा बहुत अच्छा संदेश भी प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में श्री युवराज तिवारी जी ने अपने उद्बोधन में नसे से बचाव और नसे की शुरुआत कैसे होती है सभी बातों को बहुत ही अच्छे से बताया। साथ ही रेणु तिवारी ने भी नशे से मुक्ति कैसे मिले और परिवार में किस तरह से बच्चों को शिक्षित करे जो कि वो नशे से दूर रह सके जानकारी दी सेंटर से कोर्स कर चुकी रेणु तिवारी ने बताया कि जो भ्रांतियां लोगो के मन में हैं उन्हें दूर कर एक बार इस सेंटर में आकर देखिए इससे कितने अनगिनत लाभ हैं। लोग हजारों रुपए देकर मेडिटेशन और योग करते हैं लेकिन ब्रम्हाकुमारी की बहनों के द्वारा निः शुल्क शिक्षा दी जाती है बच्चों का समर कैंप माता पिता पैसे देकर करवाते हैं लेकिन सेंटर में निः शुल्क सारी एक्टिविटी सिखाई जाती हैं। इसलिए सेंटर के महत्त्व को समझते हुए जरूर एक बार ज्वाइन करना चाहिए। अंत में सेंटर की दीदी जी लोगों के द्वारा भी बहुत अच्छी अच्छी ज्ञान की बाते बताई गई। 

और ज्योति बहन जी के द्वारा सभी का आभार प्रगट करते हुए अथितियो को भेट भी दिया गया।


0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2