Aaj Ka Rashifal: कन्या को रहना होगा सावधान तो वहीं वृश्चिक पर मां लक्ष्मी होंगी मेहरबान, जानें कैसा रहेगा गुरुवार का दिन

Views

 


Aaj Ka Rashifal: आज गुरुवार (27 June 2024) भगवान विष्णु का दिन है जिनकी कृपा से आज का दिन अलग-अलग राशि वालों पर मिलाजुला रहने वाला है. गुरुवार की शाम से ही शुक्र ग्रह का गोचर वृष राशि में हो रहा है. शुक्र प्रेम, सौंदर्य और भौतिक सुख का कारक ग्रह है. वृष राशि में शुक्र के गोचर से आज इन सभी कार्यों में वृद्धि के संकेत मिल रहे हैं.

आइए देखें कैसा रहेगा आपका दिन राशि के अनुसार

मेष राशि (Aries): आज का दिन आपके लिए अधिक शुभ और लाभदायक रहने वाला है. पूर्वाधिक में महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिल सकती है. व्यर्थ वाद-विवाद की स्थिति से बचें. किसी के बहकावे में न आएं. व्यापार के क्षेत्र में किए गए कार्यों का अच्छा धन लाभ मिल सकता है. आजीविका के क्षेत्र में अतिरिक्त परिश्रम करने से लाभ होगा. मनपसंद भोजन प्राप्त होगा. नौकरी में अपने कार्य के अतिरिक्त और अधिक जिम्मेदारी रह सकती है. किसी अधूरे कार्य में सफलता मिलने की संभावना है. उद्योग-धंधों में विस्तार करने का अच्छा समय है. 

उपाय: भगवान सत्यनारायण की कथा करें या कराएं. नेत्रहीनों का सहयोग करें.

वृष राशि (Taurus): आज व्यापार में भाई-बहनों से सहयोग प्राप्त होगा. राजनीति में आपके साहस और पराक्रम को देख विरोधी भी सन्न रह जाएंगे. पहले से सोचे समझे कार्यों में सफलता प्राप्त हो सकती है. कार्य क्षेत्र में कार्य पूर्ण करने में सफलता मिलने से मानसिक संतोष रहेगा. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी. यात्रा के योग बन रहे हैं. 

उपाय: शिवलिंग पर जल एवं बेलपत्र अर्पित करें.

मिथुन राशि (Gemini): आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रह सकती है. नौकरी में सहकर्मियों के साथ तालमेल बिठाकर चलें. क्रोध पर नियंत्रण रखें. संतान पक्ष की ओर से कोई परेशानी आ सकती है. माता-पिता का सम्मान करें. वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं. 

उपाय: हनुमान चालीसा का पाठ करें.

कर्क राशि (Cancer): आज का दिन आपके लिए शुभ संकेत लेकर आ रहा है. नौकरी में पदोन्नति के साथ महत्वपूर्ण कार्य करने की जिम्मेदारी मिल सकती है. व्यापार करने वालों को विदेशों से लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. रुके हुए कार्य गति पकड़ेंगे. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. दाम्पत्य जीवन में खुशियां बढ़ेंगी. मित्रों के साथ मिलकर यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है. 

उपाय: केसर का तिलक लगाएं.

सिंह राशि (Leo): आज का दिन आपके लिए खर्चाधिक्य वाला रह सकता है. यात्राओं पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है.  प्रेम जीवन में मधुरता बढ़ेगी. विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में सफलता मिलने की संभावना है.  माता-पिता का आशीर्वाद लें. 

उपाय: सूर्यदेव को जल अर्पित करें.

कन्या राशि (Virgo): आज का दिन आपके लिए थोड़ा निराशाजनक रह सकता है. व्यापार में किसी लेन-देन में सावधानी बरतें. नौकरी में कार्यभार अधिक रहने से थकान महसूस हो सकती है.  स्वास्थ्य का ध्यान रखें. वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं. 

उपाय: गणेश जी को मोदक का भोग लगाएं.

तुला राशि (Libra): आज का दिन आपके लिए थोड़ा उतार-चढ़ाव वाला रह सकता है.  पहले से सोचे समझे कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है. दाम्पत्य जीवन में कलह हो सकती है. क्रोध पर नियंत्रण रखें.  शत्रु परास्त होंगे. 

उपाय: शुक्रवार को माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लक्ष्मी सूक्त का पाठ करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio): आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है.  पैसों से जुड़ी समस्या का समाधान हो सकता है. आज आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त कर सकते हैं. व्यापार में लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे. रुका हुआ धन वापस मिल सकता है. दैनिक कार्यों को पूरा करने में सफलता मिलेगी. पैसा कमाने के नए अवसर सामने आएंगे.

धनु (Sagittarius): आज आपकी दिनचर्या में कुछ बदलाव होने की संभावना है और आपको खुद को उनके अनुकूल ढालना होगा पर यह बदलाव आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे. संतान की शिक्षा या करियर को लेकर चल रही चिंता दूर हो जाएगी. माता-पिता का आशीर्वाद और उनका साथ आपको सफलता दिलाएगा. लव लाइफ में थोड़ी उदासी रह सकती है, लेकिन शाम होते-होते पार्टनर के साथ रिश्तों में मिठास लौट आएगी. सेहत के लिहाज से आज थोड़ा आलस्य महसूस हो सकता है. योग या व्यायाम करने से आप तरोताजा महसूस करेंगे.

मकर (Capricorn): आज का दिन आपके लिए मिलाजुला फलदायक रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में आपको थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, लेकिन आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होंगे. व्यापार में किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन आपके लिए लाभदायक रहेगा. पैसा कमाने के नए अवसर सामने आएंगे. घर के बड़े सदस्यों का सहयोग मिलेगा.

कुंभ (Aquarius): आज आप खुद को ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे. आपका मन सकारात्मक विचारों से भरा रहेगा. नौकरी में आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. पदोन्नति का खुशखबरी मिल सकती है. व्यापार करने वाले जातकों को विदेश से कोई बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना है. दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी.

मीन (Pisces): आज पैसों के मामले में आपको थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता है. किसी भी तरह के निवेश करने से पहले अच्छी तरह से सोच-विचार कर लें. यात्रा करने से बचें. कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको थोड़ा परेशान होना पड़ सकता है. संतान की सेहत को लेकर चिंता हो सकती है.

 

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2