Weather Alert: दिल्ली में यलो अलर्ट जारी,बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे बंद

Views

 


उत्तराखंड। मौसम विभाग ने आज देश के कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। समाचार एजेंसी एएनआई ने मौसम विभाग के हवाले से जानकारी दी है कि शनिवार को उत्तराखंड, तमिलनाडु और राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते उत्तरी भारत में मौसम में बड़ा बदलाव हो सकता है। उच्च हिमालयी क्षेत्रों में हिमपात तेज बरसात जैसी गतिविधियां हो सकती है। इसके अलावा दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने के साथ तेज हवा चल सकती है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने जानकारी दी है कि भारी बारिश के कारण बद्रीनाथ-ऋषिकेश हाईवे सिरोबगड़ के पास बंद हो गया है। इस कारण से बद्रीनाथ और केदारनाथ जाने वाले यात्रियों को श्रीकोट-श्रीनगर और कलियासौड़ में रोका गया। इस बीच श्रीनगर कोतवाल होशियार सिंह पंखोली ने जानकारी दी है कि यात्रियों को कोई परेशानी न हो, इसका ध्यान रखा जा रहा है। सिरोबगड़ में लगातार मलबा गिरने से अभी तक सड़क नहीं खुल पाई है।

दिल्ली में येलो अलर्ट जारी –

मौसम विभाग ने कहा है कि शनिवार और रविवार को दिल्ली में तेज हवा के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इन दो दिनों में तापमान में काफी ज्यादा गिरावट होगी। आईएमडी ने आगामी दो दिनों के लिए दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में हवा की गति 30 से 40 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है। दिल्ली-NCR में शुक्रवार रात का मौसम अचानक बदल गया है। शहर के अधिकांश क्षेत्रों में तेज आंधी के कारण बिजली गुल हो गई। कई इलाकों से तार टूटने की भी खबर आई है और चक्का जाम की स्थिति निर्मित हो गई है।

पूर्वोत्तर भारत के मौसम का हाल –

मौसम विभाग के मुताबिक, “एक चक्रवाती परिसंचरण पूर्वोत्तर असम पर है, एक अन्य चक्रवाती परिसंचरण पूर्वी बांग्लादेश पर है और निचले क्षोभमंडल स्तर पर पूर्वी असम से उत्तरी ओडिशा तक एक ट्रफ रेखा बनी हुई है, इस कारण मौसम में काफी बदलाव हो रहा है। मौसम विभाग ने कहा है कि 16 मई तक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2