जानें कीमत और फीचर्स...Google ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफोन Pixel 8a

Views

 


नई दिल्ली। GOOGLE ने अपनी गूगल पिक्सेल 8 सीरीज के सबसे सस्ते स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इस फोन में दमदार फीचर्स के साथ AI के कमाल के फीचर्स मिलेंगे। गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए नए स्मार्टफोन की घोषणा की है। कंपनी का दावा है कि इस स्मार्टफोन में Pixel 7a के मुकाबले कई फीचर्स अपग्रेड किए गए हैं।

GOOGLE PIXEL 8a में मिलेंगे ये कमाल के फीचर्स

Googe Pixel 8a वाटर और डस्ट प्रूफ है। इस फोन के डिस्प्ले में Pixel 7a के मुकाबले 40 प्रतिशत ब्राइट बनाया गया है। इसमें आपको  चार कलर ऑप्शन- Obsidian, Bay, Porcelain और एक लिमिटेड एडिशन कलर Aloe मिलेगा। वहीं इसके टॉप वैरिएंट में 256GB तक की इंटरनल स्टोरेज भी मिलने वाली है।

गूगल ने अपने इस फोन दो वैरिएंट के साथ मार्किट में उतारा है। इसे 8GB RAM + 128GB और 8GB RAM + 256GB में लॉन्च किया गया है। वहीं इसकी कीमत की बात करें तो इसके बेस वेरिएंट की कीमत 52,999 रुपये है, जबकि इसका टॉप वेरिएंट 59,999 रुपये में आता है। गूगल ने इसकी प्री-बुकिंग 7 मई रात 9:30 बजे से शुरू कर दी है और इसे 14 मई को सुबह 6:30 बजे से Flipkart से सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

गूगल ने इसमें 6.1 इंच का सुपर Actua डिस्प्ले दिया है। जो एक OLED पैनल है और इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट का फीचर दिया गया है। स्क्रीन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास मिलेगा। गूगल का यह फोन IP67 रेटिंग के साथ आता है और इसका वजन 188 ग्राम है। कंपनी ने फोन का डिजाइन Pixel 8 और Pixel 8 Pro की तरह ही रखा है।

Pixel 8a में Tensor G3 प्रोसेसर दिया गया है, जिसके साथ Titan M2 सिक्योरिटी कोर प्रोसेसर भी मिलेगा। फोन में कई AI फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें AI इमेज एडिटर (मैजिक एडिटर), ऑडियो मैजिक इरेजर, बेस्ट टेक, सर्कल टू सर्च जैसे फीचर्स मिलेंगे। यह फोन 8GB LPDDR5x RAM और 256GB तक UFS 3.1 स्टोरेज को सपोर्ट करता है।

इसके कैमरे की बात करें तो इसमें आपको बैक में डुअल कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में 64MP का मेन कैमरा मिलेगा जिसके साथ 13MP का सेकेंडरी अल्ट्रावाइड कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए गूगल के इस फोन में 13MP का कैमरा मिलेगा।

 

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2