50 हजार रिश्वत के साथ पुलिस हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

Views

 




हैदराबाद ! तेलंगाना के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने सोमवार को खम्मम II टाउन पुलिस स्टेशन के एक हेड कांस्टेबल (लेखक) को 50 हजार रुपये की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया।

लगभग 01.05 बजे, आरोपी अधिकारी (एओ), पी कोटेश्वर राव को एसीबी, खम्मम ने सरकारी अस्पताल खम्मम के समीप गिरफ्तार किया। उसकी गिरफ्तारी तब हुई जब एओ ने 1.50 लाख रुपये की मांग की और शिकायतकर्ता, रामचंद्रैयानगर, खम्मम के बर्ले विष्णु से 50 हजार रुपये का प्रारंभिक भुगतान प्राप्त किया।

एसीबी ने कहा कि शिकायतकर्ता से एक अनुकूल कार्य के बदले रिश्वत मांगी गई थी- शिकायतकर्ता और उसके परिवार के सदस्यों को खम्मम II टाउन पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 420, 406, 506 के अंतर्गत सीआर नंबर 275/2023 में 41 ए सीआर.पी.ओ. नोटिस देने के लिए।

आरोपी ने उक्त अधिकारी को अनुचित और बेईमानी से अपने सार्वजनिक कर्तव्य का निर्वहन करने का दोषी पाया और उसके खुलासे पर एओ से बरामद रिश्वत की राशि जब्त की गई।

एओ की बाईं उंगलियों और उसकी सामने वाली जेब पर रासायनिक परीक्षणों से सकारात्मक परिणाम प्राप्त हुए। कोटेश्वर राव को गिरफ्तार किया गया और हैदराबाद में एसपीई और एसीबी मामलों में पहले अतिरिक्त विशेष न्यायाधीश के समक्ष पेश किया जा रहा है।

0/Post a Comment/Comments