सत्ता में आएगी किसकी सरकार: EVM में कैद दिग्‍गजों का भाग्‍य, कड़ी सुरक्षा में जमा हुई मतपेटियां, नतीजे 3 दिसंबर को

Views

 


रायपुर । छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की 70 सीटों पर 17 नवंबर को मतदान हुआ। गरियाबंद की नक्सल प्रभावित बिंद्रानवागढ़ सीट की नौ पोलिंग बूथों पर दोपहर 3 बजे मतदान खत्म हो गया, जबकि बाकी सभी 69 सीटों पर शाम 5 बजे मतदान का समय समाप्‍त हो गया। हालांकि, कतारों में लगे लोगों को वोट डालने दिए गए।

छत्तीसगढ़ में 18,833 मतदान केंद्रों पर वोटिंग हुई। दूसरे चरण के मतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर केंद्र सरकार ने सौ से अधिक कंपनियां तैनात कीं। इसके अलावा, स्थानीय पुलिस विभाग की ओर से छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स (सीएएफ) के कुल एक लाख से अधिक जवानों ने मोर्चा संभाला। बिंद्रानवागढ़ के 9 बूथों पर सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक वोटिंग हुई। अन्य सभी मतदान केन्द्रों पर 69 स्थानों पर मतदान हुआ। गरियाबंद और धमतरी जिले में नक्सली हमलों और छिटपुट घटनाओं के बीच दूसरे चरण का मतदान हुआ. कुल मिलाकर, संसद में 90 सीटों पर जीत ने उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला किया। अब चुनाव नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. इसके बाद नई सरकार बनाने की कोशिशें शुरू हो जाएंगी.

सुरक्षाकर्मियों के दल पर नक्‍सली हमला, एक जवान की मौत

बिंद्रानवागढ़ के अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र बड़े गोबरा के जंगलों में नक्सलियों ने आईडी विस्फोट किया, जिसमें मतदान करवाने के बाद लौट रहा सुरक्षाकर्मियों के दल का एक जवान घायल हो गया। जवान को इलाज के लिए मैनपुर के अस्पताल में ले जाया जा रहा था। इसी दौरान जवान की मौत हो गई।

कहां ज्यादा और कहां कम मतदान हुआ?

निर्वाचन आयोग के मुताबिक, शाम पांच बजे तक सबसे अधिक मतदान धमतरी जिले में हुआ, यहां 79.89% लोगों ने मतदान किया. सबसे कम मतदान रायपुर जिले में हुआ, यहां 58.83 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2