Daily horoscope 24 November 2023 : मेष, वृषभ समेत इन 8 राशियों के लिए आज का दिन रहेगा बेहद खास

Views


 DAILY HOROSCOPE : आज तुलसी विवाह का पर्व है. ग्रहों  और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. राशिफल के माध्यम से आने वाले भविष्य का अनुमान लगा सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि (Aries Horoscope)

घरेलू कार्यों में व्यस्त रहेंगे. विद्यार्थी परिणामों को लेकर चिन्तित रहेंगे. मेहमानों का आगमान हो सकता है. जमीन जायदाद के मसले निपटेंगे. धन कमाने की चाह में कोई गलत फैसले न लें.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

जो भी करें, दिल से करें. धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी. लोगों से प्रोत्साहन मिलेगा. पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे. मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा. गलत संगत छोड़ दें, नहीं तो नुकसान हो सकता है.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

कार्यस्थल पर जो लोग आप को पसंद नहीं करते थे, वे आप के कार्यों की तारीफ़ करेंगे. कार्य पूर्ण करने के लिए किसी की मदद लेना होगी. बिना पूछे अपनी राय न दें.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है, बेहतर होगा कहीं घूमने चले जाएं. आपके अपनों को आपकी जरूरत है. मौज-मस्ती पर खर्च होगा. पिता के व्यवहार में परिवर्तन से चिंतित रहेंगे.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

अकारण किसी विवाद में फंस सकते हैं. मानसिकता को बदलने की बेहत जरूरत है. उन्नति में बाधा आएगी. कोई खुशखबरी सुन सकते हैं. यात्रा सुखद रहेगी.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

नौकरी बदलने का मन बना चुके हैं तो किसी की सिफारिश से कार्य हो सकता है. संचित धन का निवेश लाभप्रद रहेगा. किसी के बहकावे में आने से रिश्ते कमजोर होंगे. संतान सुख की प्राप्ति संभव है.

तुला राशि (Libra Horoscope)

दिन की शुरुआत में मन उदास रहेगा. किसी विषय को समझने की जिज्ञासा रहेगी. अपने अधीनस्तों के किए कार्यों की सराहना करें, लाभ होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

विवादित मामलों में विजय प्राप्त होगी. कुछ नया सीखने को मिलेगा. जिंदगी से जुड़ीं निजी बातें आज सामने आ सकती हैं. नौकरी में उत्साह की कमी रहेगी.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

प्रतियोगिता में सफल होंगे. जीवनसाथी के साथ मतभेद संभव है. अपने कार्य के प्रति ईमानदार रहें. मनचाहा जवाब न मिलने से निराश रहेंगे.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

नकारात्मक सोच से निराशा मिलेगी. स्वयं अपने आप पर से नियंत्रण खो सकते हैं. मित्रों से मतभेद हो सकते हैं. कार्यस्थल पर जन हानि के योग हैं. इष्ट बल मजबूत करें.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

अपने प्रोफेशन से आप नाखुश हैं, समय के साथ स्थिति आप के अनुकूल बनेगी. जीवनसाथी का व्यवहार मनोबल बढ़ाएगा. कर्ज लेने की स्थिति बन सकती है.

मीन राशि (Pisces Horoscope)

जरूरतमंद लोगों की मदद करें. मांगलिक कार्यक्रमों की रूपरेखा बनेगी. राजनीतिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे. पैसों का लेन-देन संभव है. खान-पान पर ध्यान दें. स्वास्थ्य बिगड़ सकता है.

आज का उपाय

मिर्च, राई व नमक को नजर दोष से पीड़ित व्यक्ति के सिर से वारकर आग में जला दें. चंद्रमा जब राहु से पीड़ित होता है तब नजर लगती है. मिर्च मंगल का, राई शनि का और नमक राहु का प्रतीक है. इन तीनों को आग (मंगल का प्रतीक) में डालने से नजर दोष दूर हो जाता है. यदि इन तीनों को जलाने पर तीखी गंध न आए तो नजर दोष समझना चाहिए.

0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2