Daily Horoscope 06 November 2023 : भगवान शिव की कृपा से वृषभ और मिथुन सहित इन 5 राशियों को होगा आज धनलाभ

Views

 




Daily Horoscope : राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में होने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. मान्यता है ग्रहों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन होता है. आपका आज का दिन कैसा रहेगा. इसके बारे आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि (Aries Horoscope)

अपने विचारों पर अंकुश लगाकर रखें, संतो का सानिध्य प्राप्त होगा. कुसंगति से बचें. विवेक से कार्य करें, लाभ होगा. पार्टी-पिकनिक में आनंद मिलेगा. विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

आप के किए गए कार्यों से लोग प्रभावित होंगे. कोई भय आपकी चिंता व तनाव का कारण बनेगा. आज आपको जोखिम नहीं लेना है. चोट-दुर्घटना, चोरी आदि से हानि होने की संभावना है. हनुमान जी को चोला अर्पित करें. आपके कार्य सिद्ध होंगे.

मिथुन राशि  (Gemini Horoscope)

कार्य स्थल पर अकारण तनाव संभव है, यात्रा सफल रहेगी. शुभ समाचार मिलेंगे. मेहनत का फल मिलेगा. धन का आगमन होगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. राजकार्य से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

लंबे समय से चले आ रहे विवाद आज शांत होंगे. गृहस्थ सुख मिलेगा. स्वास्‍थ्य का ध्यान रखें. सम्मान बढ़ेगा. निवेश आदि आपके मन के अनुकूल लाभ देंगे. मन में किसी प्रकार का संकोच रह सकता है.

सिंह राशि  (Leo Horoscope)

अपनी आदतों को बदलें. परिजनों का साथ मन को आनंद देगा. हानि से बचें, जोखिम न उठाएं. धन प्राप्ति सुगम होगी और यात्रा से लाभ होगा. भाग्य उन्नति के प्रयास सफल रहेंगे.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

अनजाने में हुई गलती परेशान करेगी. व्यवसाय में जोखिम न लें और व्यय में वृद्धि होगी. चोरी, चोट और विवाद से हानि संभव है. किसी से कुछ भी अपेक्षा न करें, संयम से काम करें. पिता के साथ विवाद संभव है.

तुला राशि (Libra Horoscope)

दिन की शुरुआत प्रसन्नता के साथ होगी. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. इसके साथ ही आपकी यात्रा सफल रहेगी. आपको धनलाभ होगा. निवेश आदि आपके मन के अनुकूल लाभ देंगे. भय और चिंता आप पर हावी हो सकते हैं. कर्मचारियों से परेशान रह सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpius Horoscope)

व्यवसाय में विरोधी सक्रिय रहेंगे. दिनचर्या में बदलाव होगा. नई योजनाएं बनेंगी. कार्यशैली में बदलाव से लाभ होगा. धन में वृद्धि होगी. माता के स्वास्थ्य में बदलाव हो सकता है.

धनु राशि   (Sagittarius Horoscope)

गृह क्लेश से बचने की कोशिश करें. अपने आपको बदलें. जीवनसाथी की चिंता लगी रहेगी. यात्रा सफल रहेगी. तंत्र-मंत्र में रुचि हो सकती है. तीर्थ यात्रा संभव है. धनप्राप्ति होगी. न्याय पक्ष उत्तम रहेगा.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

प्रेम-प्रसंग में सफलता के योग हैं. अग्नि, वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें. विवाद से बचें. कुसंगति आपको हानि पहुंचा सकती हैं. जोखिम न लें. पुराना रोग फिर उभर सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

मानसिक शांति मिलेगी, प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. धन की प्राप्ति सुगम होगी. शारीरिक अस्वस्थता रह सकती है. विवेकपूर्ण कार्य आपको लाभ देंगे. प्रतियोगिता में सफल होंगे. वाहन और संतान सुख संभव है.

मीन राशि (Pisces Horoscope)

धर्मिक अनुष्ठानों में रूचि बढ़ेगी. शत्रु शांत रहेंगे. संपत्ति के कार्यों से लाभ होगा. उन्नति होगी और शारीरिक कष्ट संभव है. निवेश आदि मन के अनुकूल रहेंगे. संतान सुख संभव है.

आज का उपाय

कार्तिक मास में सूर्योदय से पहले किसी पवित्र नदी में स्नान करना बहुत ही पुण्य फलदायी माना जाता है. मान्यता है कि कार्तिक स्नान से व्यक्ति के जन्म- जन्मांतरों के पाप कट जाते हैं और उसे मोक्ष की प्राप्ति होती है.


0/Post a Comment/Comments

Ads 1

Ads1

Ads 2

Ads2