भीषण हादसा: दुकान में भीषण आग लगने से 4 साल की बच्ची समेत 3 की मौत

Views

 


झारखंड। धनबाद के केंदुआडीह थाना क्षेत्र में भीषण आग की चपेट में तीन लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में चार साल की बच्ची और दो महिलाएं शामिल हैं। बताया जा रहा है कि दुकान में आग लगने के बाद करीब आधा दर्जन लोग इसकी चपेट में आ गए। झुलसने वालों में डेढ़ महीने की बच्ची भी शामिल है। सभी एक परिवार के हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक केंदुआडीह थाना क्षेत्र के केंदुआ बाजार स्थित जेवर पट्टी की एसके जनरल श्रृंगार स्टोर में अचानक भीषण आग लग गई। दुकान के ऊपर एक मकान में घटना के वक्त 6 लोग मौजूद थे। आग धधकने के बाद लोग अपने घरों से पानी लाकर दुकान में लगी आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे। कई लोग दुकान की शटर तोड़ने में जुट गए और शटर तोड़कर दुकान में पानी डालने लगे।

हादसे की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। मकान के ऊपर मौजूद परिवार के लोगों ने सड़क से ऊपर बालकनी में सीढ़ी लगा दी। किसी तरह लोग मकान के अंदर दाखिल हुए और तीन लोगों को सफलतापूर्वक बाहर निकाल लिया। जिस दुकान में आग लगी है वह सुभाष गुप्ता की है। हादसे के बाद सबसे पहले सुभाष की बहन प्रियंका गुप्ता (30), भाई सुमित गुप्ता और डेढ़ साल के बेटे शिवान्स को बाहर निकाला गया, जिसमें से प्रियंका की मौत हो चुकी है। जबकि भाई सुमित गुप्ता और डेढ़ साल के बेटे शिवांश का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा। दोनों फिलहाल खतरे से बाहर हैं।

दुकान मालिक सुभाष गुप्ता की 65 वर्षीय मां उमा देवी उसकी पत्नी सुमन गुप्ता और चार साल की बेटी मौली को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया। सुभाष की मां उमा देवी और चार साल की बेटी मौली ने दम तोड़ दिया है। जबकि पत्नी सुमन गुप्ता का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा हैं, जो खतरे से बाहर हैं। हादसे के दौरान सुभाष गुप्ता और उनके पिता अशोक घर से बाहर गए हुए थे।

0/Post a Comment/Comments